अमिताभ बच्चन ने हाल ही में कोरोना को मात देकर सभी के चेहरे पर मुस्कान लाई

0
156

एक्टर अमिताभ बच्चन ने हाल ही में कोरोना को मात देकर सभी के चेहरे पर मुस्कान लाई है. अब कहने को महानायक के इतने सारे फैन्स हैं कि कोई उन्हें ट्रोल भी कर सकता है, ऐसा कम ही देखने को मिलता है. लेकिन जो कम होता है, वो अब बीते कुछ दिनों से कई बार होता दिख रहा है. अमिताभ बच्चन को भी सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

यूजर का अमिताभ से सवाल- दौलत दान क्यों नहीं करते

हाल ही में अमूल की वजह से ट्रोल हुए बिग बी को अब एक और यूजर ने अपने निशाने पर लिया है. यूजर ने अमिताभ से गरीबों में अपनी दौलत दान करने की बात कह दी है. सवाल में कहा गया है- आप गरीबों में दान क्यों नहीं करते हैं. मुझे विश्वास है कि आपके वॉलेट में काफी प्यार और भगवान की कृपा है. उदाहरण सेट करना चाहिए. बोलना आसान होता है, लेकिन उदाहरण बनना ज्यादा मायने रखता है. अब ये पहली बार नहीं है जब अमिताभ बच्चन से उनकी चैरिटी को लेकर सवाल पूछा गया हो. लॉकडाउन के वक्त भी ये सवाल उठा था कि अमिताभ क्यों नहीं किसी की मदद करते हैं.

अमिताभ ने गिनवा दी लंबी लिस्ट

अब इन मुद्दों पर ज्यादातर शांत रहने वाले अमिताभ बच्चन ने इस बार ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब दिया है. उन्होंने अपने ब्लॉग के जरिए एक पूरी लिस्ट गिनवा दी है जिसके जरिए ये समझा जा सकता है कि कोरोना काल में भी अमिताभ ने दिल खोलकर दान किया है. अमिताभ बताते हैं- लॉकडाउन के वक्त रोजाना 5000 लोगों को लंच और डिनर करवाया है. मुंबई से जा रहे 12000 प्रवासी मजदूरों को जूते-चप्पल दिए हैं. बिहार और यूपी पहुंचाने के लिए मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया है. 2009 में तो पूरी ट्रेन मजदूरों के लिए बुक की गई थी. जब राजनीति की वजह से ट्रेन कैंसिल हुई तो इंडिगो के 6 विमान के जरिए 180 पैसेंजर को उनके घर तक पहुंचाया. अपने खर्चे पर 15000 पीपीई किट दी हैं, 10000 मास्क दिए हैं. दिल्ली में सिख समुदाय के चेयरमैन को काफी दान दिया है क्योंकि वे लगातार गरीबों को खाना खिला रहे हैं.