अमृतसर और जालंधर के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय का विदेश राज्यमंत्री लेखी ने किया दौरा, लोगों की सुनी समस्याएं

0
158

Punjab
4 january

विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने अमृतसर और जालंधर के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पासपोर्ट कार्यलय में मौजूद कर्मचारियों से बातचीत की और उनके कार्यों की सराहना की। इस बारे में विदेश राज्य मंत्री लेखी ने ट्वीट कर जानकारी दी है।
लेखी ने नागरिक केंद्रित पासपोर्ट वितरण प्रणाली को और मजबूत करने के तरीकों को लेकर कर्मचारियों से की चर्चा।
अपने ट्वीट में विदेश राज्य मंत्री लेखी ने कहा अमृतसर के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय का दौरा किया। महामारी के दौरान भी पासपोर्ट सेवाएं प्रदान करने में उनके प्रयासों की सराहना की और पासपोर्ट से संबंधित सेवाओं की समय पर, पारदर्शी और कुशल डिलीवरी सुनिश्चित करने के प्रभावी तरीकों पर विचार-विमर्श किया।
एक अन्य ट्वीट में लेखी ने कहा आज जालंधर के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय का दौरा किया। अपने कर्मियों के अच्छे काम की सराहना की और नागरिक केंद्रित पासपोर्ट वितरण प्रणाली को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

लोगों की समस्याएं भी सुनी:
अपने दौरे के दौरान विदेश राज्यमंत्री लेखी ने पासपोर्ट दफ्तर में अपना काम करवाने आए लोगों की समस्याएं भी सुनी। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद उन्होंने पासपोर्ट अधिकारी शमशेर सिंह को उनकी समस्या का हल करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने दफ्तर के कामकाज को भी देखा और पासपोर्ट अधिकारी शमशेर सिंह को पदभार ग्रहण भी करवाया।

देश में संचालित हैं 444 पीएसके और पीओपीएसके:
मई 2014 तक, 77 पीएसके थे। मई 2014 से, 16 और पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीएसके) और डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र 428 (पीओपीएसके) खोले गए हैं। इस प्रकार, देश में कुल 444 केन्‍द्र संचालित हैं। यह जानकारी पिछले माह लोकसभा में पूछे गए एक अतारांकित प्रश्न के जवाब में विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन ने दी थी।

(रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here