अलवर :- खड़े ट्रक के अंदर खेल रहे थे 4 बच्चे, शॉर्ट सर्किट से आग लगी; चारों की मौत

0
72

अलवर के अलावड़ा के पास चौमा गांव में खड़े ट्रक में आग लग गई। ट्रक के अंदर खेल रहे चार बच्चे जिंदा जल गए। गंभीर हालत उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। तब तक 3 की जान जा चुकी थी। चौथे ही हालत गंभीर थी, उसने रविवार सुबह उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। घटना शनिवार देर शाम की है। एक ही परिवार के 4 बच्चों की मौत के सदमे में उनके माता-पिता सहित परिवार के अन्य लोग बेहोशी की हालत में हैं। जान गंवाने वालों में दो सगे भाई हैं।
शॉर्ट सर्किट से आग का शक
घटना के वक्त बच्चे अपने मामा के ट्रक में थे। जो ट्रक खड़ा करके खुद के गांव गोविंदगढ़ के बेरोली चला गया था। पीछे से उसके भांजे ट्रक के केबिन में खेलने के लिए चढ़े। इसके बाद केबिन लॉक हो गया। बच्चे स्टेयरिंग के आसपास वायर व अन्य उपकरणों को देखने लगे। उसी समय शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। केबिन में तेजी से आग फैलने की वजह वहां रखा पेट्रोल का केन बताया गया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।
80% से ज्यादा झुलसे
आग लगने के बाद बच्चे केबिन की खिड़की नहीं खोल सके। अंदर ही तड़पते रहे। कुछ देर बाद बेहोश हो गए। धुआं देखकर ग्रामीणों को घटना का पता लगा। लोगों ने पानी और मिट्टी फेंककर आग बुझाई। इसके बाद 80% से ज्यादा झुलस चुके चुके बच्चों को बाहर निकाला।
जिला अस्पताल से जयुपर रेफर
दो बच्चों को जिला अस्पताल से रात करीब नौ बजे ही रेफर कर दिया गया था, जिन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। दो बच्चे अलवर के निजी अस्पताल में भर्ती थे। उनमें से भी एक ने दम तोड़ दिया। एक बच्चे ने रविवार सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ा। बच्चों के नाम अमान, शाहरुख, अर्जी और फैजान बताए जा रहे हैं। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। आनन-फानन में प्रशासन के अधिकारी भी वहां पहुंचे।