ई-ऑफिस में विभागों का सराहनीय कार्य, जिला की रैंकिंग में सुधार : उपायुक्त अनीश यादव

2
118

– सीएम विंडो पर लंबित शिकायतों का तुरंत करें निष्पादन, पेंडेंसी को करें शून्य : उपायुक्त

सिरसा, 22 नवंबर।
उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि सरकार द्वारा आमजन की सुविधाओं के लिए नई प्रणाली शुरु की जाती हैं, इसलिए अधिकारी समयबद्ध सेवाओं को लेकर आए आवेदनों को गंभीरता से कार्य करें। ई-ऑफिस प्रणाली में जिला की रैंकिंग में सुधार हुआ है, जोकि अधिकारियों और कर्मचारियों की मेहनत से संभव हो पाया है। पीएम विंडो, सीएम विंडो व सोशल मीडिया की संबंधित अधिकारी प्रतिदिन मॉनेटरिंग करें और पुरानी लंबित शिकायतों का तत्परता से समाधान करते हुए उन्हें शून्य करें।
उपायुक्त सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में ई-ऑफिस प्रणाली, सरल पोर्टल, सीएम विंडो, पीएम विंडो व सोशल मीडिया को लेकर विभागाध्यक्षों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उपायुक्त ने विभागवार प्रगति की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, एसडीएम डबवाली राजेश पुनिया, नगराधीश गौरव गुप्ता, सीएमजीजीए रोमिल होतवानी, जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेश बत्तरा सहित सभी विभागाध्यक्ष मौजूद थे।
उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं ई-ऑफिस प्रणाली, सरल पोर्टल, सीएम विंडो का रिव्यू करते हैं, इसलिए अधिकारी समयबद्ध सेवाओं को लेकर गंभीरता से कार्य करें। साप्ताहिक रिपोर्ट के अनुसार ई-ऑफिस प्रणाली में जिला की रैंकिंग में सुधार हुआ है, जोकि अधिकारियों और कर्मचारियों की मेहनत से संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस में लक्ष्य को बढाया गया है, इसलिए सभी विभाग बढ़े हुए लक्ष्य के अनुसार कार्य करें।
उपायुक्त ने कहा कि सरकार की हिदायतों के अनुसार सोशल मीडिया पर आई शिकायतों के निवारण 48 घंटों के अंदर-अंदर किया जाना जरूरी है, इसलिए संबंधित विभाग ऐसी शिकायतों का तत्काल निवारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सीएम विंडो पर आई शिकायतों के निपटान कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कहा कि सीएम विंडों पर आई शिकायतों का निपटान जल्द से जल्द करवाएं।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here