उड़ीसा ⁄ भुवनेश्वर पुरी जगन्नाथ मंदिर के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा घोषित करने को, मंदिर प्रशासक ने सरकार को लिखा पत्र

0
9

भुवनेश्वर, पुरी के श्री जगन्नाथ मंदिर के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा के तौर पर घोषित करने के लिए पुरी जगन्नाथ मंदिर के मुख्य प्रशासक (एसजेटीए) किशन कुमार ने ओडिशा सरकार को पत्र लिखा है। खबर के मुताबिक पिछले 4 जून को मुख्य प्रशासक ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त सचिव को यह पत्र लिखा है।
पुरी जगन्नाथ मंदिर के मुख्य प्रशासक ने अपने पत्र में लिखा है कि जगन्नाथ मंदिर के कर्मचारी विभिन्न जगहों पर अपने कर्तव्य का पालन कर रहे हैं। जगन्नाथ मंदिर के भीतर एवं बाहर तमाम रीति नीति के साथ जुड़े हुए हैं। रथ निर्माण कर रहे सेवकों को रहने एवं खाने आदि तमाम कार्य में उनकी सीधी संपृक्ति है। ऐसे में लोगों के संपर्क में आने से कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं। यहां तक कि दो कर्मचारियों की मौत भी इस बीच हो चुकी है। पृथ्वीमन्यु दास (58) और प्रमोद कुमार दास (59) ने अप्रैल में कोरोना से दम तोड़ दिया है।
कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए टीकाकरण से लेकर नीलाचल भक्त निवास कोविड केयर सेंटर के जरिए इलाज की व्यवस्था की गई है। ऐसे में अब इन्हें कोरोना योद्धा की मान्यता देने के लिए पुरी जगन्नाथ मंदिर केमुख्य प्रशासक ने सरकार से अनुरोध किया है। कोरोना से इन कर्मचारियों की मृत्यु होने पर समान शर्तावली के आधार पर उनके परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए मुख्य प्रशासक ने अनुरोध किया है।