उत्तराखंड:- कोविड-19 जैसी महामारी में देवदूत बनी उत्तराखंड पुलिस

0
163

उत्तराखंड पुलिस देवदूत बनकर लोगों को इस महामारी में सहयोग कर रही है हर परिस्थिति में उत्तराखंड पुलिस आम जनमानस के लिए तन मन धन एवं रात दिन पूरे मानवता धर्म को निभा रही है जहां एक तरफ अनाथ मजबूर लोगों का धा संस्कारों भूखे असहाय लोगों को भोजन उपलब्ध कराना और साथ ही प्लाज्मा उपलब्ध कराने के लिए उत्तराखंड पुलिस के कर्मचारी स्वयं इस लड़ाई में पूर्ण सहयोग कर रहे हैं आए दिन जहां पर जिस किसी को कैसी भी सहायता की आवश्यकता है उत्तराखंड पुलिस द्वारा निसंकोच निर्भय होकर असहाय और मजबूर लोगों की सहायता कर रही हो आज हम आपको ऐसे ही कुछ उत्तराखंड के जांबाज सिपाहियों के बारे में अवगत कराएं।
आज दिनांक 3 मई 2021 को संजय रावत आई0एम0ए0 ब्लड बैंक देहरादून द्वारा कोविड़ कंट्रोल रूम में B+ प्लाज़्मा के लिए फ़ोन किया गया जिस पर उ0नि0 नरेश सिंह राठौड़ , प्रभारी साईबर सेल देहरादून को अवगत कराया कि जोलीग्रांट अस्पताल में मरीज मयंक उम्र 30 वर्ष को ब्लड ग्रुप बी पोसिटिव के बल्ड/प्लाज्मा की बहुत जरूरत है जिस पर उ0नि0 द्वारा तत्काल IMA ब्लड बैंक पहुंचकर अपना एंटीबॉडी टेस्ट कराकर 1 यूनिट ब्लड/प्लाज्मा दिया गया जिससे मरीज मयंक को तत्काल राहत मिली ।।
विकासनगर

नवनीत (हैप्पी) जी ने पुलिस को सूचना दी की अनिता पत्नी कालिदास निवासी बालुवाला थाना सहसपुर देहरादून को सांस लेने में बहुत समश्या हो रही है।उनको ऑक्सीजन सिलेंडर की तुरंत आवश्यकता है ।
इस सूचना पर निरीक्षक विकासनगर के निर्देशन में चौकी प्रभारी बाजार विकासनगर पुलिस टीम के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर कोविड संक्रमण से बचाव हेतु सभी सावधानियों का पालन करते हुए उक्त हेतु लेहमन अस्पताल ऑक्सीजन सिलेंडर पहुँचवाई गयी।
*पुलिस टीम*
अर्जुन सिंह गुसाईं चौकी प्रभारी विकासनगर
का0 221 ap कपिल रावत
का0संदीप कुमार
*पुलिस को सूचना मिली कि H. D. G. प्रकाश निवासी गुरुद्वारा गली विकासनगर देहरादून व Dr हरिराम सकलानी निवासी बाबूगढ़ को सांस लेने में बहुत समश्या हो रही है।उनको ऑक्सीजन सिलेंडर की तुरंत आवश्यकता है ।
इस सूचना पर निरीक्षक विकासनगर के निर्देशन में चौकी प्रभारी बाजार विकासनगर पुलिस टीम के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर कोविड संक्रमण से बचाव हेतु सभी सावधानियों का पालन करते हुए उक्त हेतु उक्त दोनों के घर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुँचवाई गयी।
*पुलिस टीम*
अर्जुन सिंह गुसाईं चौकी प्रभारी विकासनगर
का0 त्रेपन चौहान
का0संदीप कुमार
का0अनिल भंडारी
नेहरू कॉलोनी देहरादून हुकम सिंह परमार निवासी लेन नंबर 4 सृष्टि बिहार ने सूचना दी की उनके बेटे भरत परमार उम्र 42 वर्ष कोरोना से संक्रमित हैं तथा जिनका ऑक्सीजन लेवल अचानक घट चुका है को अति शीघ्र ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता है काफी प्रयास के बाद भी उनको कहीं से उपलब्ध नहीं हो पा रही है।उक्त सूचना पर चौकी बाईपास पुलिस द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर मय किट की व्यवस्था कर हुकम सिंह परमार के घर पहुंचे, कोविड संक्रमण से बचाव हेतु सभी सावधानियों का पालन करते हुए हुकम सिंह परमार उपरोक्त के घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर मय किट दिया गया। जिस पर उनके परिजनों व आस पड़ोस के व्यक्तियों द्वारा थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस की प्रशंसा कर आभार व्यक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here