उत्तराखंड

0
85

उत्तराखंड में कोरोना वैश्विक महामारी से लोगो मे कोरोना संक्रमण का लगातार कहर :-  उत्तराखंड में कोरोना वैश्विक महामारी से प्रतिदिन लोगो मे लगातार संक्रमण का फैलाव हो रहा है जिसे रुकने का नाम नही ले रहा है कहि न कही आयेदिन घटनाये घटती जा रही है जिससे लोगो मे एक बहुत बड़ा खौप बना हुआ है। लोगो की लापरवाही, असावधानी उनको एक बहुत बड़ी परेशानी में डाल रही है जिसे उन्हें एक बड़े पैमाने पर भुगतना पड़ रहा है । ऐसा ही एक शख्स में कोरोना की विमारी देखने को मिल रहा है जो हल्द्वानी का रहने वाला है ।

स्वास्थ्य अपर सचिव युगल किशोर पन्त जी ने बताया है कि 361 सैम्पल का रिपोर्ट शुक्रवार को आया है जिनमे से 360 सैम्पल निगेटिव है जबकि हल्द्वानी के निवासी एक ब्यक्ति में कोरोना की पुष्टि की गई है वह व्यक्ति किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संम्पर्क में आने से हुआ था 8 अप्रैल को उसे क्वारन्टीन किया गया था 9 अप्रैल को जाँच सैम्पल निगेटिव आया था क्वारन्टीन कि अवधि पूरी होने पर जब दोबारा उसका जाँच परीक्षण किया गया तो उसे कोरोना संक्रमित पाया गया 14 दिन के लिए उसे फिर क्वारन्टीन में रखा गया है देश मे अब तक 48 लोग कोरोना संक्रमित है जिसमे से 25 ठीक हो गए है 23 अभी भी संक्रमित है  यह व्यक्ति देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल के जनपद- हास्पिटलो में है ।
देश मे 285 सैम्पल शुक्रवार को भेजे गए जबकि उसमे से 327 सैम्पल का रिपोर्ट आना बाकी है कोरोना संक्रमित लोगो का विवरण इस प्रकार है ।
1-देहरादून   25
2- हरिद्वार    7
3- पौढ़ी       1
४-  उधमसिंह नगर   4
5- नैनीताल    10
6- अल्मोड़ा     1
इत्यादि कुल संख्याये है।