उत्तराखंड

0
263

उत्तराखंड कोरोना वैश्विक महामारी से सुरक्षित बचने के लिए छोटी- छोटी संस्थाओ ने मास्क बनाकर लोगो मे निःशुल्क वितरण किया :- राज्यधानी देहरादून में कोरोना महामारी के चलते काफी लम्बे से जूझ रहे उससे बचने के लिए छोटी – छोटी संस्थाओ ने अपना मास्क बनाकर घरो, मुहल्लों और सड़कों पर जा -जाकर कर निःशुल्क मास्क वितरण कर रहे है और उन्हें जागृत भी कर रहे है कि ” जिंदगी है तो जहान है। ” घर से बाहर तभी निकले जब आपको बहुत जरूरी है अन्यथा अपने घर पर रहे। यदि अपने घर से बाहर निकलते है तो कम से कम दो गज की दूरी बनाए रखे ताकि इस भयंकर विमारी से बचा जा सके।

कोतवाली प्रभारी अमित सिंह ने बताया है कि अब बिना मास्क लगाकर बाहर घूमने वालों और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालो पर 200 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा ।
कोतवाली प्रभारी का शहर वासियों से अपील है कि जरूरी काम से बाहर निकलते वक्त मास्क जरूर लगाएं और इधर- उधर थूकने से परहेज करें।
शुक्रवार को सिविल लाइंस बाजार में बिना मास्क लगाए हुए घूम रहे एक स्कूटी सवार को पुलिस ने 200 रुपये का चालान काटा वही लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 13 वाहनों को सिजकर 6 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया ।