उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान,बहनों को तोहफा-फ्री बस यात्रा के साथ राज्य में कल खुली रहेंगी राखी और मिठाई की दुकानें

0
9

नोएडा (उत्तर प्रदेश) में गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत लागू प्रतिबंधों को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। जिला पुलिस ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस अवधि में राजनीतिक, सामाजिक, खेल संबंधी या धार्मिक सम्मेलन करने और विरोध प्रदर्शन के तहत रैलियां निकालने की मनाही होगी। भारत में डरावना और भयानक होते जा रहे कोरोना के मामले, संक्रमितों की संख्या 17 लाख के पार, 65 प्रतिशत केस सिर्फ जुलाई में आए। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने कहा, ‘गौतम बुद्ध नगर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध 31 अगस्त तक लागू रहेंगे।’ बता दें कि यूपी में फिलहाल साप्ताहिक लॉकडाउन चल रहा है। 5 दिनों तक दुकानों के खुलने व बंद होने को लेकर सीमाएं तय की गई हैं। वहीं शनिवार और रविवार के दौरान पूरे यूपी में पूर्ण लॉकडाउन लगाई जा रही है। योगी सरकार के बहनों को बड़ा तोहफा मिला, फ्री बस यात्रा के साथ राज्य में कल खुली रहेंगी राखी और मिठाई की दुकानें।
बता दें कि इस दौरान सिर्फ आवश्यक वस्तुओं को लेने जाने वालों को ही सिर्फ छूट दी जाएगी। इस दौरान मेडिकल सेवाओं के लिए आप इमरजेंसाी के रूप में मेडिकल सेवा का लाभ ले सकते हैं। बता दें कि बीते दिनों दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद की सीमाओं को बंद करने के बाद सीमा पर काफी हलचल दिखाई दी थी।(UNA)