उर्वरक की किल्लत से जूझ रहे किसान

0
20

भाकपा माले लिबरेशन ने जिला कृषि पदाधिकारियों एवं बिहार सरकार के कृषि मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की

भभुआ (संवाददाता)
उर्वरक की किल्लत से जूझ रहे किसानों की समस्या पर आज भाकपा माले ने जिला कार्यालय भभुआ में आज बैठक कर उर्वरक आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग की। बैठक में नेताओं ने कहा कि कैमूर जिले में रोपनी के समय भी किसानों को उर्वरक खाद नहीं मिला, हर जगह किसान उर्वरक के लिए भटकते रहे और अब गेहूं के समय भी किसानों को उर्वरक खाद नहीं मिल रहा है। यह शर्मनाक बात है कि कैमूर जिले में रोपनी बोवनी अब गेहूं पटान हो रहा है तब भी किसानों को उर्वरक खाद नहीं मिल रहा है। इससे यह साबित होता है कि कैमूर जिला के कृषि पदाधिकारी व बिहार के कृषि मंत्री किसानों को उर्वरक खाद देने में विफल साबित हो गए हैं।

भाकपा-माले कैमूर जिला कमिटी ने सरकार से मांग किया है कि कैमूर जिला के कृषि पदाधिकारी को अविलंब हटाया जाए व बिहार के कृषि मंत्री को तत्काल बर्खास्त किया जाए। किसानों को पर्याप्त मात्रा में उर्वरक खाद उपलब्ध कराई जाय।
किसानों के धान को बिना देर किए समर्थन मूल्य पर खरीदी की गारंटी की जाय। बैठक की अध्यक्षता भाकपा-माले कैमूर जिला कमिटी के सचिव कामरेड विजय यादव ने किया। बैठक में भाकपा माले जिला कमिटी के नेता कामरेड जयप्रकाश निराला, संजय बिन्द, उत्तम साह, श्रीराम राम, मुन्ना राम, जिला कार्यालय सचिव मोरध्वज सिंह भी उपस्थित थे।

विनोद कुमार राम की रिपोर्ट