एक सितंबर तक मांगों का नहीं हुआ समाधान तो अनिश्चितकालीन धरना होगा शुरू: मदनलाल कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन कर कार्यकारी अभियंता को सौंपा नोटिस

0
51

हरियाणा; सिरसा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मकैनिकल वर्करज यूनियन से जुड़े अनुबंधित पब्लिक हैल्थ कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर कार्यालय प्रांगण में नारेबाजी कर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान मदनलाल खोथ व ब्रांच प्रधान शिवचरण कंडारा ने संयुक्त रूप से की। प्रदर्शन के बाद विभाग के कार्यकारी अभियंता को एक नोटिस भी दिया गया, जिसकी कॉपी अधीक्षक अभियंता, जनस्वास्थ्य परिमंडल, सिरसा, श्रमिक विभाग हरियाणा, जिला उपायुक्त, प्रमुख अभियंता जन स्वास्थ्य अभि. विभाग, हरियाणा, पंचकुला, मैकेनिकल वर्करज यूनियन रजि. नंबर 41 जिला कमेटी, सिरसा व सर्व कर्मचारी संघ जिला कमेटी को प्रेषित की गई है। इस मौके पर कर्मचारी नेताओं ने बताया कि पब्लिक हैल्थ में कार्यरत आऊटसोर्सिंग कर्मचारियों को विभाग की ओर से समय पर वेतन नहीं दिया जाता है और न ही ईपीएफ और ईएसआई काटा जा रहा है। प्रदर्शन के दौरान निर्णय लिया गया है कि एक सितंबर तक कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया गया तो 2 सितंबर से कर्मचारी कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी।
इस मौके पर महेंद्र शर्मा, सोहन सिंह रंधावा, सुरजीत अरोड़ा सहित विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।
ये हैं कर्मचारियों की मांंगें:
जिन ठेकेदारों के माध्यम से विभाग का कार्य करवाया जा रहा है, उनका पूरा ब्यौरा विभाग में कितने ठेकेदार काम करते हैं, किस ठेकेदार के अंतर्गत कितने कर्मचारी काम करते हैं, उपलब्ध करवाना। मंडल के अनुसार कितने कर्मचारियों की सैंक्शन है और कितने कर्मचारी कार्य करते हैं। उनके अनुसार बजट उपलब्ध करवाना। ठेकेदारों के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों का ईएसआई व ईपीएस काटना सुनिश्चित करना व पिछले तीन वर्षों से जिन कर्मचारियों का ईपीएफ और ईएसआई नहीं दिया गया है, उनका बकाया दिलवाना। और न देने पर ठेकेदार पर उचित कार्रवाई करना। ठेकेदारों के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची उपलब्ध करवाना। मौखिक तौर पर हटाए गए कर्मचारियों को वापस ड्यूटी पर लेना।