एडीसी सुशील कुमार ने अवैध निर्माण रोकने के लिए जिला नगर योजनाकार टास्क फोर्स की बैठक ली

0
67

हरियाणा; सिरसा, 01 सितंबर।
अतिरिक्त उपायुक्त सुशील कुमार ने निर्देश दिए कि राष्टï्रीय राजमार्ग पर ढाबों, रेस्टोरेंट द्वारा भूमि पर अनाधिकृत निर्माणों को हटवाया जाए। इसके अलावा बिना नक्शा पास करवाए बन रहे मकानों और अन्य निर्माण कार्यों पर भी रोक लगाई जाए। इसके लिए संबंधित विभाग आपसी तालमेल से कार्य करें। वे बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में जिला टास्क फोर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में एसडीएम जयवीर यादव, एसडीएम डबवाली राजेश पुनिया, डीएसपी संजय बिश्रोई, जिला नगर योजनाकार राजकीर्ति मौजूद थे।
उन्होंने कहा कि नगर परिषद व जिला नगर योजनाकार विभाग के क्षेत्र में बिना नक्शा पास करवाए बन रहे मकानों और अन्य निर्माण कार्यों पर रोक लगाएं। इसमें संबंधित व्यक्ति के खिलाफ सरकार के नियमानुसार कानूनी प्रक्रिया अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा कि शहर में कोई भी व्यक्ति निर्माण कार्य को बगैर अनुमति एवं विभागीय कार्रवाई पूरी किए बिना करता है तो उसके खिलाफ नोटिस जारी कर कार्रवाई की जाए।
उन्होंने डीटीपी विभाग से कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा घोषित नियंत्रित क्षेत्रों में अवैध निर्माण न हो इसके लिए जिला नगर योजनाकार कार्यवाही करें तथा इसके लिए पुलिस बल की जरूरत हो तो वह विभाग को उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अवैध कॉलोनियों को रोकने के लिए सभी विभाग तालमेल से कार्य करें। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण गिराने से पहले उनको नोटिस अवश्य दिया जाए।