औरंगाबाद, महाराष्ट्र में (big loss to Maharashtra BJP) भारतीय जनता पार्टी को एक और झटका लगा

0
129

औरंगाबाद, महाराष्ट्र में (big loss to Maharashtra BJP) भारतीय जनता पार्टी को एक और झटका लगा है। उत्तर महाराष्ट्र के कद्दावर नेता एकनाथराव खडसे के बीजेपी छोड़ने के बाद एक और दूसरे बड़े नेता जयसिंह राव गायकवाड पाटील ने भी बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। शुरुआती दौर में जयसिंह राव ने दिवंगत गोपीनाथ मुंडे के साथ मिलकर मराठवाड़ा में बीजेपी को मजबूत बनाने का काम किया था।
जयसिंह गायकवाड बीड से तीन बार सांसद रह चुके हैं। उन्होंने केंद्र सरकार में बतौर राज्यमंत्री (शिक्षा मंत्री) काम किया है। जयसिंह गायकवाड़ को केंद्र और राज्य में राज्य मंत्री के रूप में काम करने का अच्छा अनुभव है। वह दो बार एमएलसी भी रह चुके हैं। पार्टी में उपेक्षा से नाराज थे गायकवाड़
बताया जा रहा है कि जयसिंह गायकवाड़ पाटिल बीजेपी में अपनी उपेक्षा से परेशान थे और काफी दिनों से नाराज थे। इसी वजह से उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दिया। एकनाथ खड़से के पार्टी छोड़ने के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि और भी कई नेता पार्टी से बाहर जा सकते है।
हालांकि जयसिंह राव ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं कि वे किस पार्टी में शामिल होंगे। लेकिन सूत्रों के अनुसार वह भी एनसीपी में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने अपना इस्तीफा बीजेपी महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को सौंप भेज दिया है।(UNA)