भभुआ में नवनिर्मित पुस्तकालय भवन चारागाह में तब्दील

13
129
Mantu Pandey

UNA NEWS
KAIMUR BUREAU
भभुआ -बिहार सरकार जिला योजना मंद से निर्मित पुस्तकालय भवन पशुओं के लिए चरागार भवन के रूप में तब्दील हो गया है। ज्ञात हो कि पुस्तकालय भवन 1 जुलाई 2001 को राजेंद्र सरोवर भभुआ स्थित विकास आयुक्त राम शोभित पासवान के नेतृत्व में संपन्न हुआ। बिहार सरकार के तत्कालीन पर्यावरण एवं जल संसाधन मंत्री जगदानंद सिंह एवं कैमूर जिला अधिकारी तत्कालीन मिहिर कुमार सिंह ने करोड़ों रुपए की लागत से युवाओं के लिए पठन-पाठन हेतु पुस्तकालय भवन का निर्माण कराया गया था। लेकिन करोड़ रुपए की लागत से छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन की जगह पर पशुओं का चारागाह का अड्डा बना हुआ है। नगर परिषद की जिम्मेदारी बनती थी कि क्षेत्र के युवाओं को प्रगति पर लाने के लिए विभिन्न प्रकारों की पुस्तकों का पुस्तकालय भवन में अध्ययन करना था। लेकिन कैमूर जिला प्रशासन के उदासीनता के कारण पुस्तकालय भवन के जगह पर चारागाह भवन के रूप में तब्दील हो गया है। कैमूर जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व संयुक्त सचिव मंटू पांडेय ने स्थानीय जिला प्रशासन पर आलोचना करते हुए कहा कि यह कैसी विडंबना है कि पुस्तकालय के सभाकक्ष में युवाओं को विभिन्न प्रकार के पुस्तकों का अध्ययन करना है लेकिन उनके जगह पर स्थानीय दबंगों द्वारा पशुओं का चारा गाह भवन में तब्दील कर दिया गया है। सवाल यह उठता है कि कैमूर जिले के मुख्यालय भभुआ में मात्र एक करोड़ की लागत से नवनिर्मित पुस्तकालय भवन में युवाओं को पठन-पाठन के जगह पर करोड़ रुपए लागत के भवन में पशुओं का चारागाह बनना क्या देश हित में है। नगर के प्रबुद्ध व्यक्तियों ने पुस्तकालय भवन बनने से प्रशंसा जाहिर किया था।

13 COMMENTS

  1. Hey! I know this is somewhat off topic but I was wondering if you knew where I could find a captcha plugin for my comment form? I’m using the same blog platform as yours and I’m having difficulty finding one? Thanks a lot!

  2. What i don’t realize is in reality how you’re not really much more smartly-preferred than you may be now. You are so intelligent. You recognize therefore considerably when it comes to this topic, produced me individually imagine it from a lot of numerous angles. Its like men and women aren’t fascinated unless it is one thing to accomplish with Lady gaga! Your own stuffs excellent. All the time deal with it up!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here