कोटा, राजस्थान से विशेष ट्रेन के माध्यम से धनबाद होते हुए गिरिडीह जिला के 137 विद्यार्थियों की हुई घर वापसी

0
26
Giridih:- जानकारी दी गई कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए तथा संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि 17 मई 2020 तक विस्तारित की गई है। राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में प्रवासी, मजदूर, पर्यटक, श्रद्धालुओं एवं छात्र छात्राएं अपने प्रदेश लौटने लगे हैं। इसी कड़ी में कोटा, राजस्थान में फंसे हुए गिरिडीह जिला के 137 छात्रों की घर वापसी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि सभी छात्र एवं छात्राएं कोटा, राजस्थान से विशेष ट्रेन के माध्यम से धनबाद स्टेशन पहुंचे। जिला प्रशासन के द्वारा नियुक्त दंडाधिकारी के साथ रात बस के द्वारा उन्हें गिरीडीह जिला लाया गया है। गिरिडीह जिला के 137 छात्रों में बगोदर के 12, बेंगाबाद के 02, बिरनी के 09, देवरी के 03, धनवार के 25, डुमरी के 15, गांडेय के 04, गांवा के 03, गिरिडीह के 43, जमुआ के 11,  पीरटांड़ के 2, और सरिया के 8 लोग शामिल हैं।
 स्वास्थ्य जांच के उपरांत सभी को भेजा गया होम क्वॉरेंटाइन
जानकारी दी गई कि जिले में वापस लौटे सभी छात्र छात्राओं का रिसीविंग सेंटर पर आवश्यक स्वास्थ्य जांच एवं स्क्रीनिंग तथा स्वास्थ विभाग का
क्वॉरेंटाइन मुहर लगाकर सभी का निबंधन करते हुए उनके गृह प्रखंड मुख्यालय में वाहन के द्वारा भेजा गया है। जहां प्रखंड विकास पदाधिकारी के नेतृत्व में उन्हें होम क्वॉरेंटाइन में रहने के निर्देश के साथ जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन करने का आदेश दिया गया।
राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अक्षरश: अनुपालन करें
जिले में लौट रहे सभी श्रमिक तथा छात्र-छात्राओं से अनुरोध करते हुए कहा गया कि सभी लोग राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करें। होम क्वॉरेंटाइन में सामाजिक दूरी का अनुपालन करें। ताकि इस संक्रमण को नियंत्रित किया जाए।