शहीद हेमराज मीणा के परिजनों से मिले खाद्यमंत्री एवं खनन मंत्री 

हेमराज मीणा की शहादत पर देश को गर्व है

दुख की घडी में प्रदेश सरकार परिजनों के साथ- मंत्रीगण

कोटा । प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा एवं खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने विनोदकला गांव पहुंचकर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हेमराज मीणा के परिजनो से मिलकर ढांढस बंधाया तथा शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित किए।

मंत्री गण ने शहीद के परिजनों को आश्वस्त किया की दुख की घड़ी में सरकार आपके साथ है। शहीद हेमराज की शहादत को कभी नही भुलाया जा सकता सारे देश वासियों को उन पर गर्व है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा शहीद परिवार को दिए गए पैकेज की जानकारी देकर कहा कि उनके परिवार की कोई भी समस्या हो वे उन्हें सीधा बताए उसका तत्काल निराकरण किया जाएगा। उन्होंने शहीद के पुत्र एवं पुत्रियों को शिक्षा की उचित व्यवस्था करने एवं राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ शीघ्र दिलवाने का आश्वासन दिया। मंत्रीगण द्वारा व्यतिगत रुप से 2-2 लाख रु की आर्थिक सहायता के चैक भी वीरांगना मधुबाला को प्रदान किए।

परिजनों ने दिये सुझाव-

मंत्रीगण द्वारा शहीद हेमराज परिजनों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। परिजनों की मांग पर उन्होंने शहीद स्मारक पर चारदीवारी निर्माण के लिए विकास अधिकारी सांगोद को निर्देशित किया कि शीघ्र तकमीना बनाकर भिजवाये एवं सम्पूर्ण परिसर को शहीद स्मारक के रूप में विकसित करें। उन्होंने मुख्य मार्ग से शहीद की ढाणी तक सड़क निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा करवाये जाने के निर्देश दिये। विनोदकलां गांव के प्राथमिक विद्यालय को क्रमोन्नत करवाने का आश्वासन दिया। परिजनों की मांग पर सांगोद महाविद्यालय का नाम शहीद के नाम करने, सांगोद के अदालत चौराहा पर शहीद हेमराज की प्रतिमा लगाने के मामले में उन्होंने नगरपालिका से प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने, सांगोद में शहीद हेमराज के आवास सैन कॉलोनी तक सड़क बनवाने के निर्देश नगर पालिका को दिए। उन्होंने शहीद के परिजनों को दी जाने वाली सहायता के संबंध में समस्या निराकरण के लिए एसडीएम सांगोद को नोडल अधिकारी बनाने के निर्देश भी दिए।

6 लाख की सहायता’

इस मौके पर खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा एवं खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा व्यक्तिगत रूप से 2-2 लाख रु की सहायता एवं जेएलएन शिक्षा संस्था के निदेशक डॉ. आजम बेग द्वारा 1 लाख, पानाचंद मेघवाल द्वारा 1 लाख की सहायता राशि के चौक सौंपे।

ये रहे उपस्थित-

इस अवसर पर जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर, अतिरिक्त कलक्टर वासुदेव मालावत, डीएसओ बालकृष्ण तिवारी, उपनिदेशक शिक्षा विभाग आरएस मीना, सहायक निदेशक कॉलेज शिक्षा, विकास अधिकारी सांगोद, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ तंवर, ग्राम पंचायत सरपंच प्रेम गोचर सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व अधिकारी गण उपस्थित रहे।