ट्रक चालक के साथ परिवहन विभाग के कर्मचारी ने लकड़ी से मारपीट

कोटा । भोपाल हाईवे पर एक  ट्रक चालक के साथ परिवहन विभाग के कर्मचारी ने लकड़ी से मारपीट की जिस से वह घायल हो गया ।   इस घटना से अन्य  ट्रक चालकों में  रोष फूट गया है  और  उन्होंने सड़क पर जाम की स्थिति पैदा कर दी।   इस हालत से  परिवहन विभाग की टीम के  हाथ पैर फूल गए। कुछ देर बाद परिवहन विभाग की टीम मौके से फरार हो गई।  ड्राइवर चालक का कहना था कि उसने कागजात बता दिए थे , मगर विभाग के कर्मचारी 1000 की डिमांड कर रहे थे , इनकार करने पर उसे लकड़ी से पीटा। प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक चालक मलकीत सिंह हैदराबाद से वाहन लेकर भोपाल की ओर जा रहा था कि हाईवे पर परिवहन विभाग की टीम ने रोका और कागजात दिखाने की बात कहीं  । मलकीत सिंह दस्तावेज दिखा दिए ,  इसके बावजूद भी रुपए की डिमांड की गई । उसके इंकार करने पर एक कर्मचारी ने लकड़ी चला दी जिससे उसके सर में चोट आई और खून बहने लगा।  यह देख कर परिवहन विभाग की टीम के हाथ पैर फूल गए और वह मौके से फरार हो गई।  इस घटना से अन्य ट्रक चालकों में गुस्सा फुट गया और उन्होने भोपाल हाईवे पर जाम लगा दिया ।  मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश की तब जाकर रास्ता बहाल हुआ।

जमाबंदी की नकल नही देने से किसान आक्रोशित

कोटा । खातोली  क्षेत्र के पटवारी के विरुद्ध जमाबंदी की नकल नही देने से किसान आक्रोशित हो गए और उनका गुस्सा फूट पड़ा  किसानों ने जमकर नारेबाजी की मामला बढ़ता देख कर मौके से पटवारी फरार हो गया। किसानों ने बताया कि क्षेत्र के पटवारी पवन सेन से जमाबंदी की नकल लेने के लिए आवेदन किया था मगर वह चक्कर देने लगा , रुपये की डिमांड की । इससे किसानों में रोष की स्थिति बन गई । इसके बावजूद भी किसानों को जमाबंदी की नकल नहीं मिली ।  बाद में किसानों ने एकजुट होकर नारेबाजी की इससे पटवार पटवारी को लेकर तनाव सरीक़े हालात हो गये।  किसानों ने पटवारी पर रुपए मांगने का आरोप भी लगाया जब पटवारी के खिलाफ नारेबाजी हो रही तो पवन सेन भाग गया।

लोकप्रिय जननेता एवं क्रान्तिकारी योद्धा-कामरेड हमीद उर्फ मुन्ना कामरेड 

कोटा । हाडोती के संघर्षशील क्रान्तिकारी जन नेता कामरेड अब्दुल हमीद उर्फ मुन्ना कामरेड की छठी बरसी नौजवान कमेटी के सरपरसत कामरेड अब्दुल हमीद की मौजूदगी एवं न्दवाना जी टेलर की सदारत में आज साय4 बजे शेर वाले बाबा सभागार नयापुरा कोटा में आयोजित की गयी।

यादगार सभा को कामरेड वहीद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री पंकज मेहता, किसान नेता दशरथ कुमार, कम्युनिस्ट नेता दुलीचन्द बोरदा, कामरेड शब्बीर, सर्वोदय नेता एसो. अरविन्द भारद्वाज, वरिष्ट कार्य नागेन्द्र कुमावत, शायर शकूर अनवर, किसान नेता पन्नालाल मीणा ने सम्बोधित करते हुए उनको जननेता के रूप में याद किया एवं उनको संघर्ष का पर्याय बाताते हुए किसान मजदूर एवं आम जनता का सच्चा हितेशी एवं मूल्यों से समझौता नहीं करने वाला एक जुझारू शख्स बताया।

सभी वक्ताओं ने कामरेड हमीद के संघर्षो को याद करते हुए बताया कि मुन्ना कामरेड किसान मजदूर व आम जनता की आवाज थे और उनके हितों के लिए हमेशा तत्पर रहते थे। इनके जीवन काल में गरीबो के लिये लडते हुए सरकारी दमन का भी मुकाबला किया। उल्लेखनीय है कि इस दौरान जिला प्रशासन एवं पुलिस ने 155 मुकदमें दर्ज किये जो अपने आाप में बेमिसाल है। उन्होंने जे.के. कारखाने, गोपाल मिल, मल्टीमेटल, बीडी, सिलाई आदि मजदूरों की अनेक लडाईयां लडी। किसानों के लिए लडते हुए कोटा व बूंदी जिले की मंडिया बन्द करवायी। आपात काल में 17 महिने जेल में रहे। वा सामुदायिक सदभाव की मिसाल थे। आयोजन कर्ता नौजवान कमेटी के अध्यक्ष कासिम खान, सचिव सोहेल खान, कोषाध्यक्ष जाकिर हुसैन ने सभी उपस्थित जनों का शुक्रिया अदा किया।

मतदान जागरूकता के लिए दीपों की रोशनी से जगमगाया किशोर सागर

महिला मार्च में दीपक रैली निकालकर दिया जागरूकता का संदेश

कोटा । हम सब ने ठानी है, मतदान की अलख जगानी है। अंधेरा मिटेगा दीपक की रोशनी से- लोकतंत्र मजबूत होगा मतदान से……….. जैसे नारों लगाते हुये 700 से अधिक महिलाओं ने दीपों की जगमगाहट के साथ महिला मार्च निकालकर बुधवार को किशोर सागर की पाल पर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।

लोकसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान के लिए अलख जगाने हेतु चलाये जा रहे स्वीप कार्यक्रमों की श्रृंखला में आयोजित महिला मार्च एवं दीपदान में महिलाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर स्वयं मतदान करने एवं आम मतदाताओं को भी जागरूक करने की शपथ ली। महिला बाल विकास विभाग एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित महिला मार्च में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 700 से अधिक महिलाओं ने भागीदारी निभाते हुये बड तिराहे से लेकर बारहदरी तक दोनों हाथों में दीपक लेकर मतदान को प्रेरित करने वाले नारे लगाते हुये मार्च निकाला।

महिला मार्च को जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानन्द अग्रवाल एवं स्वीप कार्यक्रम की अध्यक्ष सीईओ जिला परिषद शुभम चौधरी ने हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। बड तिराहे से लेकर बारहदरी तक सम्पूर्ण पथ लोकतंत्र रूपी दीपकों की जगमगाहट से प्रकाशमान रहा। मार्च के बाद सभी दीपकों को मतदान की प्रेरणा के साथ किशोर सागर में प्रवाहित किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान की शपथ दिलाते हुये आव्हान किया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाताओं द्वारा मतदान आवश्यक है। महिलाएं यदि ठान ले तो कोई भी कार्य सम्पन्न होने से वंचित नहीं रहे, ऐसे में वे स्वयं मतदान करने के साथ समाज के अन्य लोगों को भी निर्भीक होकर अपनी पंसद का उम्मीदवार चुनने के लिए मतदान हेतु प्रेरित करें।

सीईओ जिला परिषद ने कहा कि महिलाओं लोकतंत्र की मजबूती में महत्वपूर्ण भूमिका है। वे अपने आस पडौस में मतदान जागरूकता के लिए सक्रियता से कार्य करें। इस अवसर पर उपनिदेशक महिला बाल विकास कृष्णा शुक्ला, डीआईजी स्टाम्प नरेश मालव, जिले के सभी सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी, स्काउट के मंडल सचिव यज्ञदत्त हाडा, कोषाध्यक्ष विनोद माहेश्वरी, जिला शिक्षा अधिकारी द्रोपती सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं बडी संख्या में महिलाओं ने भागीदारी निभाई। संचालन नगर निगम डॉ. हेमलता गांधी ने किया।

पंजीयन शुल्क बकाया होने पर खाता सीज का वारंट जारी

कोटा 13 मार्च। पंजीयन एवं मुद्रांक की स्टाम्प ड्यूटी की राशि बकाया होने पर राजस्थान स्टेट गैस लि. कोटा के बैंक खाते को बंद करने के लिए पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग द्वारा कुर्की वारंट जारी किया गया है।

उप पंजीयक नरेश मालव ने बताया कि पंजीयक एवं मुद्रांक विभाग का स्टाम्प ड्यूटी की  5 करोड 63 लाख 13 हजार 340 रूपये की राशि राजस्थान राज्य गैस लि. पर बकाया चल रही थी। राजकीय हित में उक्त राशि जमा नहीं होने तक फर्म के लेने देन की प्रक्रिया को बंद करने हेतु भारतीय स्टेट बैंक को निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि बैंक द्वारा कुर्की वारंट प्राप्त कर खाता सीज करने की कार्यवाही की जा रही है।

1 स्वास्थ्य निरीक्षक व 2 सफाई कर्मियों को नोटिस

कोटा, 13 मार्च 2019। नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी सतीश मीना द्वारा बुधवार को स्टेशन, खेडली फाटक व नयापुरा क्षेत्र मे सफाई कर्मियों के सफाई कार्य का मौके पर निरीक्षण किया गया। साथ ही स्टेशन व नयापुरा के सेक्टर कार्यालयों का भी अवलोकन किया गया और कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की गई।

स्वास्थ्य अधिकारी सतीश मीना ने बताया कि सफाई कार्यो के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य निरीक्षक राजू सुल्तान व सफाई कर्मी कंचन व प्रदीप कुमार को कार्य के प्रति लापरवाही बरतते पाये जाने पर उन्हे कारण बताओं नोटिस जारी किये गये हैं।