कोटा

0
315

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से जुडे सामाजिक व धार्मिक संगठन

26 अप्रेल को मानव श्रृंखला में जुडेंगे शहर के सभी संगठन

कोटा। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के लिए प्रमुख सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों की बैठक जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानन्द अग्रवाल की अध्यक्षता में टैगोर सभागार में आयोजित की गई। जिसमें 26 अप्रेल को आयोजित मानव श्रृंखला कार्यक्रम में सभी संगठनों ने अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर आम मतदाताओं को जागरूक करने का संकल्प लिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी की भागदारी जरूरी है। आगामी 29 अप्रेल को जिले के सभी प्रबुद्ध नागरिकों एवं धार्मिक व सामाजिक संगठनों के सहयोग से शतप्रतिशत मतदान कर हमें कोटा का मान बढाना है। उन्होंने सभी संगठनों के पदाधिकारियों को आह्वान किया कि वे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में सहयोगी बनकर कार्य करें तथा आम लोगों को निर्भीक होकर स्वतंत्र रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत आगामी दिनों में सतरंगी सप्ताह मनाये जाकर इसमें विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी। सभी संगठन इसमें स्वप्रेरित होकर भागीदारी निभाये। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुये सभी मतदान केन्द्रों पर छाया, पानी एवं दिव्यांगजनों के लिए आवागमन के लिए विशेष प्रबंध किये है। इससे मतदाताओं को मतदान केन्द्र पर किसी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पडेगा। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी संगठनों को मतदान की शपथ भी दिलाई।

स्वीप अध्यक्ष शुभम चौधरी ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत आयोजित की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों की जानकारी देकर आगामी 21 अप्रेल को रन फोर वोट मैराथन एवं 26 अप्रेल को लोकतंत्र के लिए मानव श्रृंखला के कार्यक्रम में अधिक से अधिक भागीदारी निभाने का आह्वान किया।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में जिला प्रशासन की पहल पर 26 अप्रेल को मानव श्रंृखला के बनाये जाने में सभी समाजों एवं संगठनों के पदाधिकारियों ने व्यक्तिश: सम्पर्क कर भागीदारी निभाने की बात कही। शहरकाजी ने बताया कि वे अधिक से अधिक लोगों को भाग लेने के लिए अपील करेंगे यह कार्य देशहित एवं लोकतंत्र की ताकत के लिए है।