कोडरमा, बिहार विधानसभा चुनाव का असर बिहार से सटे कोडरमा में भी देखा जा रहा है

2
239

कोडरमा, बिहार विधानसभा चुनाव का असर बिहार से सटे कोडरमा में भी देखा जा रहा है। नवादा और गया में 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर कोडरमा जिला प्रशासन अलर्ट है। सोमवार की संध्या 4 बजे से बुधवार की संध्या 4 बजे तक ड्राई डे घोषित किया गया है। वहीं विजयादशमी को लेकर सुबह से ही शराब दुकानें बंद हैं। ऐसे में जाम छलकाने वालों को अगले तीन दिनों तक जुगाड़ से ही काम चलाना होगा।
मतगणना के दिन 10 नवंबर को भी कोडरमा में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। निष्पक्ष मतदान और मतगणना को लेकर मुख्य निर्वाची पदाधिकारी व बिहार के उत्पाद सचिव के निर्देश के बाद कोडरमा डीसी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। 28 अक्टूबर को सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान का समय निर्धारित है। चुनाव प्रचार थमते ही ड्राई डे भी शुरू हो जाएगा।
बताते चलें कि रजौली और नवादा सड़क मार्ग से कोडरमा की सीमा से जुड़े हैं, वहीं गझण्डी के बाद गया बिहार का सीमांकन क्षेत्र पड़ता है और झारखंड पुलिस के साथ-साथ आरपीएफ और जीआरपी भी संयुक्त रूप से अलर्ट हैं। स्टेशनों व ट्रेनों में भी गहन चेकिंग कर हथियार, नगदी और शराब की तलाश की जा रही है।
बिहार चुनाव की वजह से हजारीबाग में बंद हुई शराब की दुकानें
बिहार में 28 अक्टूबर होने वाले प्रथम चरण के चुनाव को लेकर बिहार सीमा से सटे जिलों में शराब की दुकानें बंद रखने का फरमान जारी कर दिया गया है। आज विजयदशमी को पहले से ही शराब की दुकानें बंद रखी गई थी, अब इसे बढ़ाकर 28 अक्टूबर की शाम 5:00 बजे तक दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। बकायदा इसके लिए एक टास्क फोर्स का गठन जिला प्रशासन व उत्पाद विभाग के द्वारा किया गया है।
शराब की दुकानें खुली होने पर दुकान संचालक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दुकानों के लाइसेंस भी रद कर दिए जाएंगे। शराब दुकानों के बाहर नोटिस भी लगाने का निर्देश दिया गया है। प्रशासन के इस निर्देश के बाद जिले के सभी 55 शराब दुकानें अब 28 अक्टूबर की शाम 5:00 बजे के बाद से खुलेंगे।(UNA)

2 COMMENTS

  1. Good – I should definitely pronounce, impressed with your website. I had no trouble navigating through all the tabs as well as related info ended up being truly easy to do to access. I recently found what I hoped for before you know it at all. Quite unusual. Is likely to appreciate it for those who add forums or anything, website theme . a tones way for your customer to communicate. Excellent task..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here