कोरोना समीक्षा पर मुख्यमंत्री रुपाणी की अध्यक्षता में कोर कमेटी की होगी बैठक

0
50

अहमदाबाद, गुजरात में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री रुपाणी की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक होगी। उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया है कि भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन का उत्पादन अब अंकलेश्वर में हो सकेगा।
गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार घट रहे हैं, साथ ही रिकवरी रेट भी 98.6 से अधिक है। संक्रमण की दर कम होने के साथ ही राज्य में उद्योग, व्यापार व बाजार को काफी छूट दी जा चुकी है, राज्य में 9 जुलाई से स्कूल भी खोल दिए गए और अब कक्षा 6 से 8 के छात्र छात्राओं के लिए भी स्कूल खोलने पर मंगलवार शाम को फैसला किया जा सकता है।
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि सरकार की ओर से कोरोना कि संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सभी तैयारियां कर ली गई है। सरकार ने मेडिकल उपकरणों से लेकर आक्सीजन प्लांट आदि की सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। राज्य में अब तक 3 करोड़ 71 लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। अकेले अहमदाबाद में 41 लाख लोग टीका लगवा चुके हैं, इनमें करीब 31 लाख को पहली डोज लगी है जबकी 10 लाख से अधिक को पहली व दूसरी डोज लगी है।
केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट कर बताया है कि अब गुजरात के अंकलेश्वर में भारत बायोटेक की को-वैक्सीन का उत्पादन किया जा सकेगा। केंद्र सरकार ने भारत बायोटेक को इसकी मंजूरी दे दी है।
राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए सभी लोग महामारी की गाइडलाइन का पालन जरूर करें, रुपाणी ने साफ चेताया है कि अगर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ते हैं तो सरकार फिर से लाॅकडाउन करने व सख्ती बरतने से पीछे नहीं हटेगी।
कोर कमेटी की बैठक में सरकार कक्षा 6 से 8 के छात्र छात्राओं के लिए भी स्कूल खोलने पर विचार विमर्श किया जाएगा। इससे पहले 9 जुलाई से कक्षा 12 की जबकि 26 जुलाई को कक्षा 9 से 11 वीं के बच्चों के लिए स्कूल खोली जा चुकी है। संभवतः 15 अगस्त के बाद से कक्षा 6 से 8 के छात्र छात्राओं के लिए भी स्कूल खोलने का फैसला किया जा सकता है।