कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के साथ-साथ स्वास्थ्य प्रबंधों को सुदृढ करना जरूरी : उपायुक्त अनीश यादव

0
12

– सामाजिक उत्तरदायित्व निभाते हुए पीएनबी ने नागरिक अस्पताल को भेंट किए 60 बेड व गद्दे

सिरसा, 18 नवंबर।

पंजाब नैशनल बैंक ने सामाजिक उत्तरदायित्व को निभाते हुए नागरिक अस्पताल सिरसा को 60 बैड व गद्दे भेंट किए। नागरिक अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में उपायुक्त अनीश यादव ने मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की और बैंक द्वारा दिए गए सहयोग की सराहना की। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. मनीष बंसल, अंचल प्रबंधक संजीव कुमार धूपड़, मंडल प्रमुख सतपाल मेहता, एलडीएम सुनील कुकरेजा सहित नागरिक अस्पताल के चिकित्सक व स्टॉफ सदस्य मौजूद थे।

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चिकित्सकों की अहम भूमिका रही है और उन्होंने इस चुनौती का डटकर सामना करते हुए आमजन की जान बचाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने अपना अमूल्य योगदान दिया है। पीएनबी द्वारा 60 बैड व गद्दे देना कोरोना से संभावित लहर की तैयारियों में बेहद कारगर साबित होगी। कोरोना से बचाव के लिए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के साथ-साथ समय रहते स्वास्थ्य प्रबंधों को मजबूत करना बेहद जरूरी है और यह सब सामूहिक योगदान से ही संभव है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए न केवल हर घर दस्तक के माध्यम से डोर टू डोर जाकर आमजन को वैक्सीनेट किया जा रहा है बल्कि मोबाइल वैन के माध्यम से कम वैक्सीनेशन वाले क्षेत्रों में नागरिकों को वैक्सीनेट किया जाएगा और शिविर लगाकर भी टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नागरिक भी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की इस मुहिम में अपना योगदान दें और स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग करें।

अंचल प्रबंधक संजीव कुमार धूपड़ ने बताया कि पंजाब नैशनल बैंक द्वारा सामाजिक दायित्व के तहत समय-समय पर सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं की सहायता की जाती है। कोरोना काल के दौरान कई नागरिकों ने अपनों को खोया है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती, लेकिन कोरोना की संभावित लहर को देखते हुए समय रहते तैयारी करना बेहद जरूरी है। इसी कड़ी में बैंक ने नागरिक अस्पताल को जरूरत अनुसार 10 लाख रुपये की लागत से 60 बैड व गद्दे भेंट किए हैं ताकि अस्पताल में आने वाले रोगियों को सुविधा मिल सके।

मंडल प्रमुख सतपाल मेहता ने कहा कि पंजाब नैशनल बैंक ने बैड व गद्दे देकर अपना सामाजिक दायित्व निभाया है, क्योंकि सामूहिक योगदान से ही किसी भी संकट को हराया जा सकता है। कोरोना की चुनौती से निपटने में चिकित्सक व स्वास्थ्य विभाग की टीमों का बेहद सराहनीय योगदान रहा है। इसके अलावा जिला प्रशासन के हर विभाग ने अपनी ड्यूटी का निर्वहन बड़ी ईमानदारी व जिम्मेवारी से किया जिसकी बदौलत आमजन कोरोना से भयभीत नहीं हुए बल्कि सामाजिक दूरी व मास्क अपना कर कोरोना का मुकाबला किया।

सतीश बंसल