कोलकाताः बीजेपी कार्यालय के पास 51 क्रूड बम बरामद, डिस्पोजल स्क्वॉयड की टीम पहुंची

0
89

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 51 क्रूड बम यानी देसी बम बरामद हुए हैं. कोलकाता के खिदिरपुर चौराहे के पास एक बैग में 51 देसी बम पाए गए हैं. सूचना मिलने के बाद मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंच गया है.
बीजेपी ऑफिस के पास ही है जगह
ये जगह बीजेपी कार्यालय के अकबर पास में ही है. फिलहाल पूरे मामले को लेकर कोई अन्य जानकारी नहीं आ पाई है. बताया जा रहा है कि ये सभी बम क्रूड बम हैं और कम इंटेसिटी के हैं. फिलहाल सभी बमों को निष्क्रिय किया जा रहा है.
ये बम कोलकाता पुलिस के एंटी राउडी सेक्शन ने बरामद किये हैं. यहां खुफिया इनपुट के आधार पर छापेमारी की गई थी. ये जगह हेस्टिंग्स क्रॉसिंग इलाके में आती है.
अमित शाह की रैली के बाद भी मिले थे बम
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में की जगहों पर पहले भी देसी बम मिलते रहे हैं. विधानसभा चुनाव के दौरान तीसरे फेज की वोटिंग से पहले पुलिस को 41 क्रूड बम मिले थे. ये बम दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर इलाके में मिले थे. पुलिस ने एक झाड़ी से ये बम बरामद किए थे. इस घटना से पहले बरुईपुर में गृहमंत्री अमित शाह और सीएम ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने रोड शो किया था.
इससे पहले 26-28 मार्च के बीच 82 क्रूड बम बरामद हुए थे. नरेंद्रपुर इलाके से एक साथ 56 क्रूड बम मिले थे. उस समय चुनावी माहौल गर्म था.