कोलकाता, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी हालिया बंगाल यात्रा के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी बैठक

0
127

कोलकाता, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी हालिया बंगाल यात्रा के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी बैठक की जिसमें बल के महानिदेशक राकेश अस्थाना और कोलकाता में बीएसएफ के पूर्वी कमान के एडीजी पंकज कुमार सिंह शामिल हुए।
बीएसएफ की ओर से सोमवार को एक बयान में बताया गया कि बैठक के दौरान भारत- बांग्लादेश बॉर्डर से संबंधित समस्याओं जैसे नशीले पदार्थों की तस्करी, पशु तस्करी, जाली भारतीय नोटों की तस्करी तथा मानव तस्करी से संबंधित विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई।
गृह मंत्री ने इस दौरान कहा कि इस तरह की अवैध गतिविधियां देश की एकता और अखंडता तथा आर्थिक दशा पर विषम प्रभाव डालती है। इसलिए उन्होंने अधिकारियों को सीमा रेखा पर देश की एकता और अखंडता की सुरक्षा हेतु कड़े से कड़े कदम उठाने तथा अपराधियों तथा असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने यानी सख्ती से निपटने का निर्देश दिया। ‌गृह मंत्री स्पष्ट किया कि सीमा सुरक्षा बल स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय स्थापित करके ऐसे सभी अपराधियों तथा असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करें जो नशीले पदार्थों के माध्यम से युवा वर्ग को बर्बादी की तरफ ले जा रहे हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि मानव तस्करी जो कि संगठित अपराध गैंग के द्वारा मासूम बच्चों तथा महिलाओं के खिलाफ शर्मनाक अपराध है, ऐसे अपराधियों के खिलाफ भारतीय कानून के अंतर्गत सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं। आखिर में गृह मंत्री ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल, एक केंद्रीय आर्म्ड पुलिस बल होने के नाते राज्य की पुलिस को अपनी तरफ से संपूर्ण सहयोग प्रदान करें ताकि अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा को सुरक्षित रखा जा सके।(UNA)