कोलकाता पुलिस की एसटीएफ हुगली जिले के श्रीरामपुर के ऋषि बंकिम सरणी निवासी उक्त ऑटोमोबाइल इंजीनियर सुजात गोस्वामी के घर हथियार बनाने का कारखाना मिलने के बाद हैरान

0
209

कोलकाता, पेशे से ऑटोमोबाइल इंजीनियर। मोहल्ले में हर कोई उसे बहुत इज्जत की नजर से देखते थे। लेकिन उस युवक के घर में जब हथियार का कारखाना मिला तो हर कोई चकित रह गया। कोलकाता पुलिस की एसटीएफ भी हुगली जिले के श्रीरामपुर के ऋषि बंकिम सरणी निवासी उक्त ऑटोमोबाइल इंजीनियर सुजात गोस्वामी के घर हथियार बनाने का कारखाना मिलने के बाद हैरान है। आरोपित इंजीनियर अपने घर में अवैध रूप से आग्नेयास्त्र तैयार कर इसकी सप्लाई करता था। एसटीएफ के मुताबिक, श्रीरामपुर थाने की पुलिस ने इलाके के कुख्यात बदमाश रमेश दास उर्फ लेंगरी को श्रीरामपुर के जलकल मैदान से एक बंदूक के साथ गिरफ्तार किया। रमेश से पूछताछ में पता चला कि उसने सुजात से बंदूक खरीदी थी। उसके बाद सुजात गोस्वामी के घर की तलाशी ली तो पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए। 2 मंजिला इस मकान के निचले तल्ले में एक कोने में छोटी सी कोठरी में हथियारों का कारखाना मिला। मौके से पुलिस को लेथ मशीन, गैस कटर, मैगजीन, पॉलिशिंग मशीन, अर्धनिर्मित आग्नेयास्त्र सहित हथियार बनाने के सभी साजो समान मिले हैं। जांच में पता चला है कि यह हथियार फैक्ट्री पिछले 4 साल से घर के अंदर चल रहा था।
दिलचस्प बात यह है कि कोलकाता पुलिस की एसटीएफ की टीम ने करीब एक सप्ताह पहले ही कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके से सुजात गोस्वामी और उसके एक अन्य साथी को आठ देसी हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। हालांकि सुजात के घर में हथियार कारखाने का भंडाफोड़ कुख्यात बदमाश रमेश की मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद ही हुई है। पुलिस के मुताबिक सुजात हथियार बेचने के लिए ही कोलकाता गया था।
इधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि सुजात की एक बहन स्कूल शिक्षका हैं। इलाके में सुजात के घर की गिनती एक प्रतिष्ठित परिवार के रूप में होती है। घर के लोगों का भी दावा है कि उन्हें हथियार के कारखाने के बारे में कुछ नहीं पता था।पुलिस पूछताछ के दौरान परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि सुजात घर के अंदर मोटरसाइकिल के पुर्जे बनाने का काम करता था। हालांकि पुलिस उनकी इस दलील को स्वीकारने को तैयार नहीं है। पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि सुजात ने किस-किस को हथियार के सप्लाई किए और किन-किन लोगों के साथ उसका संपर्क है।(UNA)