कोलकाता, बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमले में राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस भी शामिल होने का आरोप

0
126

कोलकाता, बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमले में राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस भी शामिल होने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों से लगे धक्के से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘बौखला’ गई है।
भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी मुख्यालय में संबोधित करते हुए बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित हत्याओं के लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि किसी तरह सत्ता में बने रहने के लिए यह हत्याओं का खेल खेला जा रहा है। पूरे बंगाल में बदलाव की लहर चल रही है और इससे वह बौखला गई हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाजपा मुख्यालय के उस संबोधन का भी उन्होंने जिक्र किया जिसमें उन्होंने तृणमूल पर करारा हमला बोला था और कहा था कि जो भाजपा को लोकतांत्रिक तरीके से चुनौती नहीं दे पा रहे हैं वे भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का सहारा ले रहे हैं।
भाटिया ने कहा कि आप (ममता बनर्जी) जानती हैं कि आप भाजपा की विचारधारा का मुकाबला नहीं कर सकतीं। इसलिए भाजपा के लगभग 115 कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया। भाजपा के इस प्रकार के आरोपों को तृणमूल कांग्रेस की सरकार लगातार खारिज करती रही है। कई भाजपा कार्यकर्ताओं का नाम लेते हुए भाटिया ने आरोप लगाया कि सभी की हत्या राज्य की सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर की गई।
बंगाल सरकार पर ‘सांप्रदायिक और तुष्टीकरण’ की राजनीति का आरोप लगाते हुए भाटिया ने कहा कि ममता बनर्जी राहिंग्याओं से ‘प्यार’ करती हैं और देश से उन्हें बाहर निकाले जाने के खिलाफ बोलती हैं जबकि भारतीय नागरिकों पर हमले होते हैं तो वह मुंह फेर लेती है।
उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता राज्य में ‘जंगलराज’ फैला रहे हैं और ममता बनर्जी चुप हैं। भाटिया ने आरोप लगाया कि बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर जानलेवा हमला हुआ। बिहार के परिणाम की गूंज ममता बनर्जी की बौखलाहट की वजह बन रही है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के जयगांव क्षेत्र में पार्टी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने गए दिलीप घोष के काफिले पर पत्थर फेंके गए और काले झंडे दिखाए गए। इसमें घोष का वाहन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया।(UNA)