कोलकाता : बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस को झटके पर झटका लग रहा है।

0
96

कोलकाता : बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस को झटके पर झटका लग रहा है। अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर से तृणमूल के विधायक दीपक हलदर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के अनुसार, दीपक ने स्पीड पोस्ट के जरिए सोमवार को पार्टी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा पत्र भेज दिया है। हालांकि उन्होंने अभी विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। हलदर के भी जल्द भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की चर्चा है।

हलदर कुछ समय से नाराज चल रहे थे। इधर, उनके इस्तीफे के सवाल पर तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डॉ शांतनु सेन ने कहा कि दीपक हलदर को लेकर पहले से ही हमें मालूम था कि वे पार्टी छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले जो पार्टी बदल रहे हैं, उनके बारे में जनता को अच्छे से मालूम है। चुनाव में उनको अधिक फायदा नहीं मिलेगा। बता दें कि हाल में तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। दो दिन पहले ही कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी के अलावा हावड़ा के बाली से तृणमूल विधायक वैशाली डालमिया एवं हुगली के उत्तरपाड़ा से विधायक प्रबीर घोषाल सहित छह नेताओं ने दिल्ली जाकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर भाजपा का दामन थाम लिया था।
राजीब, वैशाली व प्रबीर ने रविवार को हावड़ा के डोमूरजला मैदान में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में आयोजित भाजपा की सभा में भी मंच साझा किया था। इससे पहले पिछले महीने 19 दिसंबर को कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी सहित छह अन्य तृणमूल विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया था।