कोलकाता- ब्गाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बीएसएफ ने अवैध तरीके से सीमा पार जाने का प्रयास कर रहे एक बांग्लादेशी नागरिक समेत दो दलालों को गिरफ्तार किया

0
254

कोलकाता, ब्गाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बीएसएफ ने अवैध तरीके से सीमा पार जाने का प्रयास कर रहे एक बांग्लादेशी नागरिक समेत दो दलालों को गिरफ्तार किया है।बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि तीनों को 21 सितंबर की शाम को उस वक्त पकड़ा गया जब दोनों दलाल, बांग्लादेशी नागरिक को मोटरसाइकिल पर बैठाकर बीएसएफ की सीमा चौकी घोजाडांगा क्षेत्र से होकर चोरी से सीमा पार कराने की कोशिश कर रहा था।
बयान के मुताबिक, 153वीं वाहिनी के जवान इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट घोजाडांगा पुल पर चेकिंग की ड्यूटी कर रहे थे। उसी समय एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन व्यक्तियों को देखा जो कि चोरी से पुल को पार करने की कोशिश कर रहे थे। जैसे ही जवानों ने उसे रुकने हो कहा तो उन्होंने भागने की कोशिश की। पीछा करते हुए सतर्क बीएसएफ जवानों ने उनको पकड़ लिया। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक का नाम समंतो रॉय (19) है। वह बांग्लादेश के खुलना जिले का रहने वाला है। वहीं, दोनों दलालों के नाम अब्दुल्लाह शेख (31) व बप्पी मंडल (27) है। दोनों उत्तर 24 परगना के उत्तरपाड़ा, पानीतार गांव का रहने वाला है।
बीएसएफ के मुताबिक, प्रारंभिक पूछताछ में समंतो राय ने बताया कि वह बांग्लादेश का रहने वाला है जो कि 6 महीने पहले एक अज्ञात बांग्लादेशी दलाल की मदद से भारत आया था। इस काम के लिए उसने दलाल को 5000 रुपये दिया था। उसके बाद वह अपने अंकल ( प्रकाश विश्वास) के पास उत्तर 24 परगना के बारासात गया। वहां वह अपने सभी रिश्तेदारों के साथ मिला। रिश्तेदारों से मिलने के बाद उसने बांग्लादेश वापस जाना था और उसके अंकल प्रकाश विश्वास ने फोन पर दोनों भारतीय दलाल (अब्दुल्लाह शेख व बप्पी मंडल) से बात की और उन्हें 8,000 रुपये सीमा पार कराने के लिए दिया। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पकड़े गए तीनों शख्स को बसीरहाट थाने के हवाले कर दिया है।(UNA)