कोलकाता, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय ने मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी की तृणमूल के भीतर नाराजगी के संबंध में कहा कि वह जनआंदोलन के नेता हैं

0
187

कोलकाता, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय ने मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी की तृणमूल के भीतर नाराजगी के संबंध में कहा कि वह जनआंदोलन के नेता हैं। वह उनके छोटे भाई की तरह हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद प्राप्त करने के बाद शुभेंदु ने उन्हें बधाई भी दी थी‌‌। अगर वह तृणमूल छोड़ते हैं, तो उनके सामने कई मौके हैं। भाजपा में अगर वह आते हैं, तो उनका स्वागत रहेगा। राय ने माना कि अगर शुभेंदु भाजपा में आते हैं, तो इससे भाजपा को लाभ मिलेगा। नेताओं के आने के साथ वोटबैंक भी आता है। तृणमूल सांसद सौगत राय के मंगलवार रात को ‘सबकुछ ठीक हो जाने’ के बयान और फिर अगले दिन शुभेंदु के संदेश ‘साथ काम करना संभव नहीं’ की बाबत पर राय ने कहा कि उम्र हो जाने पर कई बातें लोग भूल जाते हैं। सौगत दा की भी उम्र हुई है।
इधर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि अगर शुभेंदु भाजपा में आते हैं, तो स्वागत रहेगा। लेकिन यह भी तय है कि भाजपा अगले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करके राज्य में सरकार बनायेगी। किसी नेता के आने या न आने से यह बदलनेवाला नहीं है।
उल्लेखनीय है कि हाल में शुभेंदु अधिकारी ने राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। वह काफी समय से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। इस्तीफे के बाद उनके लगातार भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है। दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस की ओर से भी उन्हें मनाने की लगातार कवायद जारी है।(UNA)