कोलकाता, महानगर के पार्क स्ट्रीट थाना क्षेत्र के इलियट रोड स्थित एक घर में कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने छापेमारी कर लगभग 1.62 करोड़ रुपये नकद, सोने के आभूषण, 2 लैपटॉप और 2 स्मार्टफोन जब्त किए

0
61

कोलकाता, महानगर के पार्क स्ट्रीट थाना क्षेत्र के इलियट रोड स्थित एक घर में कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने छापेमारी कर लगभग 1.62 करोड़ रुपये नकद, सोने के आभूषण, 2 लैपटॉप और 2 स्मार्टफोन जब्त किए हैं। एसटीएफ सूत्रों के अनुसार मोहम्मद इमरान नाम के व्यक्ति के घर से इतनी भारी मात्रा में नकदी व आभूषण बरामद हुए हैं।‌ हालांकि इमरान भागने में सफल रहा। उसकी तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ ने देर रात इमरान के घर पर छापा मारा। इस दौरान‌ उसके घर में इतनी बड़ी मात्रा में नकदी देख एसटीएफ के अधिकारी भी हैरान रह गए। हालांकि इस दौरान मुख्य आरोपित इमरान हाथ नहीं लगा।
एसटीएफ इमरान के घर पर उपस्थित अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है।‌ परिजन बरामद नकदी, आभूषणों के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए हैं। पुलिस ने सभी कानूनी औपचारिकताओं के बाद बरामद हुई नकदी व आभूषणों को जब्त कर लिया। पार्क स्ट्रीट पुलिस द्वारा केस 193 दर्ज कर लिया गया है। वहीं, इमरान की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
आठ हथियारों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
दूसरी ओर, कोलकाता एसटीएफ की टीम ने महानगर के स्ट्रैंड रोड इलाके से मंगलवार तड़के 8 हथियारों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। दोनों तस्कर बाइक से गुजर रहा था तभी एसटीएफ की टीम ने उन्हें दबोच लिया। तलाशी में उनके पास से आठ सिंगल शॉट पिस्टल बरामद किया गया। दोनों तस्कर हुगली के से श्रीरामपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। दुर्गा पूजा के समय में तस्कर किस उद्देश्य इन हथियारों को ले जा रहा था एसटीएफ की टीम इसकी जांच में जुट गई है।(UNA)