कोलकाता, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी करने काम करते हुए 6.590 किलोग्राम चांदी के आभूषण जब्त किए

0
113

कोलकाता, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी करने काम करते हुए 6.590 किलोग्राम चांदी के आभूषण जब्त किए। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि चांदी के आभूषणों की उत्तर 24 परगना में बीएसएफ की सीमा चौकी भिथारी, 112वीं बटालियन के इलाके से मंगलवार को बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी।
बयान में बताया गया कि जब्त आभूषणों की भारतीय बाजार में अनुमानित कीमत 2,76,780 रुपये है। बयान के अनुसार, 24 नवंबर को चांदी के आभूषणों की तस्करी के संबंध में विशिष्ट जानकारी पर, सीमा चौकी भिथारी, 112वीं बटालियन, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने भारत-बांग्लादेश बॉर्डर रोड के पास विशेष अभियान चलाया। रात लगभग 8 बजे जवानों ने इंडो – बांग्लादेश बॉर्डर रोड पर बाइक के संदिग्ध मूवमेंट को देखा और बाइक सवार को रोकने के लिए चुनौती दी।
बीएसएफ जवानों को देख बाइक सवार वाहन से कूद गया और अपनी बाइक को छोड़कर भारतीय गांव धारकांदा की ओर भाग गया। इसके बाद जवानों ने बजाज डिस्कवर बाइक (पंजीकरण संख्या- डब्ल्यूबी 26ए 1584) को अपने कब्जे में लेकर उसकी अच्छी तरह से तलाशी ली तो पेट्रोल टैंक में छिपा कर रखे 6.590 किलोग्राम चांदी के आभूषण मिले।
बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए जब्त किए गए चांदी के आभूषणों को कस्टम कार्यालय तेतुलिया को सौंप दिया है। गौरतलब है कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ के जवानों ने चालू वर्ष 2020 के दौरान अबतक 218.534 किलोग्राम चांदी के आभूषणों को जब्त करने में सफलता हासिल की है, जब उन्हें भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के माध्यम से तस्करी करने की कोशिश की जा रही थी।(UNA)