कोविड-19 ड्राइव-इन टीकाकरण शिविर के प्रात:कालीन चरण में 30 लोगों को लगाई गई वैक्सीन

0
32

सिरसा, जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में कोविड-19 ड्राइव-इन टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के प्रात:कालीन चरण में लगभग 30 लोगों ने वैक्सीन लगाई गई।
उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि नागरिक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोरोना रोधी वैक्सीन जरूर लगवाएं। कोरोना संक्रमण को जड़ मूल से खत्म करने में वैक्सीनेशन अहम उपाय है। उन्होंने कहा कि जिन लाभार्थियों ने कोरोना की पहली डोज लगवा ली है वे दूसरी डोज अवश्य लगवाएं, क्योंकि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए संपूर्ण वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। इसके अलावा जब तक कोरोना महामारी का पूर्ण खात्मा नहीं हो जाता है, तब तक हमें मास्क, उचित दूरी बनाकर रहने तथा सेनेटाइज आदि बचाव उपायों की कड़ाई से पालना करें।
उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है क्योंकि कोरोना रोधी वैक्सीन शरीर में एंटीबॉडी पैदा करती है तथा मनुष्य के शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन शिविरों के माध्यम से वैक्सीनेशन कार्य तेजी से किया जा रहा है। नागरिक वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। इसके साथ-साथ वैक्सीनेशन के उपरांत भी बचाव उपायों की गंभीरता से पालना करें।