कोविड-19 नियमों की पालना के तहत 10वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए खुले स्कूल, उत्साह से स्कूल में पहुंचे छात्र

0
65

UNA NEWS
HARYANA BUREAU

सिरसा 1 फरवरी ( सतीश बंसल)
उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार कोविड नियमों की पालना के तहत 10वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए आज से सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल खोल दिए गए हैं। स्कूलों के प्रवेश द्वार पर ही छात्रों के हाथों को सैनिटाइज करवाया गया और जिन छात्रों के पास मास्क नहीं थे, उन्हें मास्क भी दिए गए। स्कूलों में केवल उन्हीं छात्रों को प्रवेश दिया गया जो कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक डोज ले चुके हैं। कक्षाओं के दौरान मास्क व सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन व बचाव उपाय अपनाना बेहद जरूरी है, इसलिए जिन पात्र छात्र-छात्राओं ने टीकाकरण नहीं करवाया है, वे टीकाकरण जरूर करवाएं। अभिभावक भी अपने बच्चों को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करें।
जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार की हिदायतों अनुसार मंगलवार से 10वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल खोल दिए गए हैं। सभी स्कूलों में कोविड नियमों की पालना का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि कक्षाओं में केवल वहीं छात्र प्रवेश करें जिन्होंने कम से कम कोरोना वैक्सीन की पहली डोज जरूर लगवाई हो और उनके माता-पिता की लिखित अनुमति अनिवार्य है। स्कूल खुलने के पहले दिन खंड बड़ागुढा के स्कूलों में 10वीं से 12वीं कक्षा के 1063, खंड डबवाली में 2246, खंड ऐलनाबाद में 1302, खंड नाथूसरी चौपटा में 3265, खंड ओढ़ां में 1058, खंड रानियां में 867 तथा खंड सिरसा में 2199 छात्र स्कूलों में पहुंचे।
जिला शिक्षा विभाग के विज्ञान विशेषज्ञ डा. मुकेश कुमार ने मंगलवार को राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय खैरपुर, राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय नेजाडेला कलां, सतलुज सीनियर सेकेंडरी स्कूल बरनाला रोड सिरसा, सावन सीनियर सेकेंडरी सिरसा का निरीक्षण किया। स्कूलों में आज वही विद्यार्थी आए जिन्होंने टीकाकरण करवाया हुआ था, स्कूलों में उपस्थित सभी विद्यार्थियों ने मास्क लगाया हुआ था। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के मद्देनजर कई दिनों से बंद स्कूल खुलने पर छात्रों में काफी उत्साह नजर आया। छात्रों ने स्वयं जागरूकता का परिचय देते हुए न केवल मास्क लगाए हुए थे बल्कि सामाजिक दूरी का भी विशेष ध्यान रख रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here