कोशी महापंचायत के लिए तीसरा जन-जागरूकता यात्रा शुरू

0
10

सुपौल,8 फरवरी।कोशी की समस्या के समाधान, कोशी पीड़ित विकास प्राधिकार को सक्रीय, जबावदेह बनाने, लगान मुक्ति के लिए कानून बनाने और पलायन करने वाले मजदूरों के कल्याणार्थ योजना निर्माण व पलायन के समय पर्याप्त संख्या में ट्रेनों की व्यवथा  की मांग को लेकर आगामी 23 फरवरी को सुपौल गाँधी मैदान में आयोजित होने वाली महा पंचायत की तैयारी के तीसरे चरण की यात्रा का शुरुआत आज हुई।

उक्त बातें  कोशी नवनिर्माण मंच द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में देते हुए  संस्थापक महेंद्र यादव ने बताया कि आगामी 23 फरवरी को होने वाली कोशी महापंचायत को सफल बनाने हेतु तीसरे चरण की की शुरुआत हुई। इसके तहत दो जत्था रवाना हुआ पहले जत्थे की शुरुआत  सत्तावन बीस (डभारी) के दुर्गा मंदिर से रवाना हुई। यह जत्था वहां से चकला, दिघिया, बेगमगंज, दुबियाही,शुकुमारपुर, पिरगंज , नौआबाखर तक पहुंची है। इसके तहत अनेक स्थानों पर बैठक जन सभाए की गयी। जबकि दुसरी  टीम,  बाबा कारू खिरहरि स्थान से निकल रही है यह जत्था महिषी ,नवहट्टा, हाटी से गोपालपुर सिरे, बसबीटी ‍,तटबन्ध के बीच के गांवों से होते बलवा तक जाएगी तथा 16 फरवरी को सुपौल आकर दोनों जत्था समाप्ति करेगा।

पहले जत्थे का नेतृत्व इंद्रनारायण सिंह कर रहे है इसके साथ अरुण यादव, भागवत पण्डित, धर्मेन्द्र, दुखिलाल, सतीश, सदरुल, चन्द्र मोहन यादव, सुभाष कुमार, रविन्द्र गुरुंग शामिल है। जबकि दूसरी टीम का नेतृत्व ब्रह्मदेव चौधरी और समन्वयन हरिनन्दन कर रहे है।