खिलाडिय़ों की प्रतिभा निखारने में कारगर साबित होगा स्टेडियम : उपायुक्त अजय सिंह तोमर

0
70

-उपायुक्त ने ऐलनाबाद में अजीज प्रताप सिंह खोसा स्टेडियम का उद्घाटन किया, ऐलनाबाद में

UNA NEWS
HARYANA BUREAU
ऐलनाबाद, 29 मार्च।।(सतीश बंसल)
उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि युवा व बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी भाग लें और पूरी शिद्दत से मेहनत करें। खेलों के माध्यम से भी युवा अपने क्षेत्र, परिवार व प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हैं। प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने व युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई कारगर योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। गांव स्तर पर खिलाडिय़ों को अभ्यास की सुविधा मिले, इसके लिए सरकार द्वारा गंभीरता से कार्य किए जा रहे हैं।
उपायुक्त अजय सिंह तोमर मंगलवार को ऐलनाबाद में अजीज प्रताप सिंह खोसा फाउंडेशन द्वारा तीन एकड़ में बनाए गए अजीज प्रताप सिंह खोसा खेल स्टेडियम का उद्घाटन करने के उपरांत आयोजित समारोह में संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर एसडीएम शंभू राठी, फाउंडेशन के संरक्षक सरदार मलकीयत सिंह खोसा, एडवोकेट संजीव जैन, डा. राजेंद्र सराहा, जय सिंह गोरा, जिला पार्षद मलकीत सिंह रंधावा, डा. मदन जैन, अमर पाल सिंह खोसा, गोरीशंकर लड्डïा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। समारोह में फाउडेशन द्वारा उपायुक्त अजय सिंह तोमर व एसडीएम शंभू राठी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। उपायुक्त ने ध्वज फहरा कर व गुब्बारे उड़ाकर स्टेडियम में लड़के व लड़कियों की सर्कल कबड्डïी व दौड़ प्रतिस्पर्धा का शुभारंभ किया और खिलाडिय़ों से हाथ मिलाकर उनकी हौसला अफजाई की। उपायुक्त ने स्टेडियम परिसर में पौधारोपण भी किया।

उपायुक्त ने कहा कि फाउडेशन द्वारा खिलाडिय़ों को समर्पित यह स्टेडियम निसंदेह सराहनीय पहल है। इससे ऐलनाबाद के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र के खिलाडिय़ों को न केवल अभ्यास के लिए सुविधा मिलेगी बल्कि स्टेडियम में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन से उनका मनोबल भी बढ़ेगा। खिलाडिय़ों की प्रतिभा निखारने में फाउंडेशन द्वारा इस स्टेडियम निर्माण की जितनी प्रशंसा की जाए, वह कम है। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन के साथ-साथ इस क्षेत्र की सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं समय-समय पर कोरोना या अन्य संकट की घड़ी में प्रशासन का सहयोग करने में अग्रणीय रहती हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में जिला प्रशासन द्वारा भी फाउंडेशन का पूर्ण सहयोग किया जाएगा।

एसडीएम शंभू राठी ने कहा कि ऐलनाबाद में स्टेडियम न होने से खिलाडिय़ों को अभ्यास के लिए परेशानी होती थी, लेकिन फाउंडेशन द्वारा निर्मित यह स्टेडियम खिलाडिय़ों की प्रतिभा निखारने में अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि क्षेत्र के सामाजिक संगठन समय-समय पर रक्तदान शिविर व अन्य कार्यों के माध्यम से आमजन को समाज सेवा के प्रति जागरूक व प्रोत्साहित करते रहते हैं। एसडीएम ने कहा कि ऐलनाबाद में आधुनिक सुविधाओं से लैस स्टेडियम के निर्माण के लिए जल्द ही प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here