खेल विभाग द्वारा जिला के खिलाडिय़ों को ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021’ दिखाने की व्यवस्था की जाएगी : उपायुक्त अजय सिंह तोमर

0
52

UNA NEWS
HARYANA BUREAU
सिरसा, 03 जून।
उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने खेल विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि 4 जून से पंचकूला में आयोजित होने वाले ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021’ में जिला सिरसा के खिलाडिय़ों को भेजने के लिए बसों की व्यवस्था करें ताकि खिलाड़ी उन खेलों को देखकर उस स्तर की तैयारी करने के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित हो सके। इसके अलावा अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि खिलाडिय़ों व उनके अभिभावकों को यात्रा व अन्य सुविधाओं में किसी प्रकार की परेशानी न हो। गौरतलब है कि सिरसा के छह बच्चे खेलों इंडिया गेम में खेलने के लिए गए हैं, जिनमें दो खिलाड़ी हैंडबॉल, दो फुटबॉल, एक एथलेटिक व एक तीरंदाजी खेल से संबंधित है।
उपायुक्त शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में खेल विभाग के अधिकारियों व कोच की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि विभाग खिलाडिय़ों की सूची बनाएं और उसी के अनुसार बसों की व्यवस्था करें। उन्होंने बताया कि पंचकूला के ताऊ देवी लाल खेल परिसर में 4 जून से 13 जून 2022 तक आयोजित होने वाले ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021’ में दूसरे राज्यों के खिलाड़ी पहुंच रहे हैं, ऐसे में खिलाडिय़ों को उनकी प्रतिभा देखकर बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि अगर छोटे बच्चों (खिलाड़ी) के साथ अगर एक अभिभावक भी जाने के इच्छुक है तो उनके लिए भी व्यवस्था की जाएं। उन्होंने सभी कौच को निर्देश दिए कि वे जिला में बने सभी खेल स्टेडियम में अधिक से अधिक पौधारोपण करवाएं ताकि वातावरण स्वस्थ व सुंदर नजर आए और खिलाडिय़ों को अच्छा माहौल मिले। इसके अलावा नियमित रूप से अपने स्तर पर स्टेडियम की सफाई करवाते रहें और नियमित रुप से पौधों में पानी डलवाते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here