गांधी जयंती मनाई गई

2
37

UNA News

UP Bureau

सुरेश कुमार शर्मा

पूर्वांचल ब्यूरो चीफ

जौनपुर, आज 2 अक्टूबर को राष्ट्रपति महात्मा गांधी जी एवम लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर भारतीय जनता पार्टी की पूर्व नेत्री और किशोर न्याय बोर्ड की सदस्य अंजु पाठक, के आवास पर राज एजुकेशनल सोसाइटी सदस्यों के साथ विमला श्रीवास्तव, भाजपा जिला महामंत्री,करुणा मौर्य जिला मंत्री,चेतना श्रीवास्तव कार्यालय प्रभारी,अंशु मौर्या, कोषाध्यक्ष महिला मोर्चा राखी सिंह जिला उपाध्यक्ष ने भारत माता के चित्र दीप जला कर महात्मा गांधी जी की चित्र पर माल्यार्पण किया और उनकी 153 वीं जयंती मनाई।

अंजू पाठक ने इस अवसर बताया कि महात्मा गाँधी भारत के ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए युग पुरुष थे। अपनी राजनीति के कारण ही  वे महान नहीं थे बल्कि उनकी महत्ता उनके जीवन के नैतिक दृष्टिकोण में थी। उनके लिए सत्य और सदगुण महज एक विचार ही नहीं थे बल्कि यह उनका जीवन मूल्य था। वे किसी से डरते नहीं थे। सत्य और न्याय के लिए वे संसार की सबसे बड़ी शक्ति का भी सामना करने के लिए तैयार रहते थे। उन्होंने गीता का गहन अध्ययन किया था और व्यावहारिक जीवन में वे उसकी शिक्षा का पालन करते थे। महात्मा गांधी सत्य अहिंसा के पुजारी थे। उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए हमें आज भी सदैव तत्पर रहना चाहिए।

2 COMMENTS

  1. Thanks a lot for sharing this with all folks you really recognize what you’re talking about! Bookmarked. Kindly also talk over with my web site =). We will have a link alternate agreement between us!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here