गुरुग्राम शासन प्रशासन की अनदेखी के चलते आशा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन दिनोंदिन व्यापक होता जा रहा है।

0
31

गुरुग्राम शासन प्रशासन की अनदेखी के चलते आशा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन दिनोंदिन व्यापक होता जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को आशा कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर विशाल रैली निकाली और गुरुग्राम विधायक सुधीर सिंगला के कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान जिले भर से करीब 500 से ज्यादा आशा कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

आशा कार्यकर्ताओं की रैली की सूचना पहले से ही प्रशासन को थी, जिसको देखते हुए आशा कार्यकर्ताओं के पहुंचने से पहले ही सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी विधायक कार्यालय के बाहर तैनात कर दिए गए थे।

रैली जैसे ही विधायक कार्यालय पर पहुंची पुलिसकर्मियों ने चारों तरफ कार्यालय को घेर लिया और बैरिकेडिंग लगाकर आशा कार्यकर्ताओं को विधायक कार्यालय के अंदर प्रवेश करने से रोक दिया। इसके बाद आशा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी और विधायक कार्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गईं।

आशा वर्कर एसोसिएशन की जिला अध्यक्ष मीरा देवी की अगुवाई में आशा कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब तक विधायक से मुलाकात नहीं होगी वह कार्यालय के बाहर धरने पर बैठी रहेंगी।

मीरा देवी के मुताबिक पिछले 2 सप्ताह से भी ज्यादा समय से चल रही आशा कार्यकर्ताओं की हड़ताल अब और भी ज्यादा व्यापक होगी।

मालूम हो कि वेतन भत्ते में बढ़ोतरी, कोविड-19 भत्ता दिए जाने व खुद तथा परिवार को निशुल्क इलाज की सुविधा दिए जाने समेत कई अन्य मांगों को लेकर पिछले 2 सप्ताह से भी ज्यादा समय से आशा कार्यकर्ता हड़ताल कर रही हैं। आशा कार्यकर्ताओं की हड़ताल के चलते शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।