गोरखपुर स्थित चम्पा देवी पार्क में लोकमंच के मंच से संबोधित किया,अमर सिंह के साथ मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने एक साथ मंच साझा किया

0
10

अमर सिंह ने वर्ष 2011 में गोरखपुर स्थित चम्पा देवी पार्क में लोकमंच के मंच से संबोधित किया था। उनके इस मंच से सिने स्टार संजय दत्त और जयाप्रदा भी गोरखपुर वासियों से रू-ब-रू हुए थे। अमर सिंह के साथ गोरखपुर के कई कद्दावर नेताओं ने भी मंच संभाला था। समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी रहे अमर सिंह ने वर्ष 2011 में उनसे दूरी बना ली थी और लोकमंच तैयार कर लिया था। उनके साथ गोरखपुर के कई नेता भी हो लिए थे। लोकमंच को मजबूती देने के लिए उन्होंने चम्पा देवी पार्क में जनसभा आयोजित की थी। उन्होंने इस मंच पर सिने स्टार और जयाप्रदा को भी बुलाया था। सिनेमा जगत की दोनों हस्तियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जुटी थी। हालांकि वर्ष 2012 में हुए विधान सभा चुनाव में लोकमंच को कोई विशेष सफलता नहीं मिली। हालांकि तब अमर सिंह ने सपा को कमजोर बनाने में काफी दम दिखाया था।
तकरीबन 14 साल पहले 14 नवम्बर 2007 को तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव गीडा में गैलेंट स्पात का शिलान्यास करने पहुंचे थे। उनके साथ अमर सिंह भी थे। दोनों नेताओं ने एक साथ मंच साझा किया था। दोनों नेताओं में काफी घनिष्टता रही और एक-दूसरे के काफी मददगार रहे।(UNA)