चेन्ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को चेन्नई में अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक (एमके-1ए) सेना को सौंपेंगे और तमिलनाडु तथा केरल में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

0
34

चेन्ने
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को चेन्नई में अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक (एमके-1ए) सेना को सौंपेंगे और तमिलनाडु तथा केरल में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक बयान में शुक्रवार को कहा गया कि इन परियोजनाओं में चेन्नई मेट्रो परियोजना और केरल में एक पेट्रोकेमिकल परिसर का शुभारंभ शामिल है। चेन्नई में प्रधानमंत्री स्वदेश विकसित अर्जुन टैंक सेना को सौंपेंगे।

तमिलनाडु और केरल में इस अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है। इस दौरे पर प्रधानमंत्री चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का शुभारंभ करेंगे। इस विस्तारित परियोजना को पूरा करने में 3,770 करोड़ रुपये की लागत आई है। यह उत्तरी चेन्नई को हवाईअड्डे तथा रेलवे स्टेशन से जोड़ेगी। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री चेन्नई समुद्र तट और अट्टीपट्टू के बीच चौथी रेल लाइन का भी उद्घाटन करेंगे।

PM Modi Arjun Mark1A Tank: भारतीय सेना में शामिल होने जा रहा है अर्जुन टैंक का अपग्रेड वर्जन, मिनटों में दुश्मनों का काम तमाम

क्या अर्जुन टैंक की खासियत?
रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में भारतीय सेना में 118 अर्जुन मार्क 1 ए टैंक को शामिल करने की मंजूरी दी है, जिसकी कीमत लगभग 8,400 करोड़ रुपए है। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को चेन्नई में अर्जुन टैंक के नवीनतम संस्करण को भारतीय सेना को सौपेंगे। डीआरडीओ ने टैंक को पूरी तरह से डिजाइन और विकसित किया गया है।