जनता और होमगार्ड के भरोसे देहरादून की यातायात व्यवस्था

0
83

देहरादून, 6 दिसंबर
राजधानी देहरादून में यातायात की व्यवस्था को लेकर ना तो प्रशासन सख्त दिख रहा है ना ही प्रशासन के अधिकारी। सभी चौकों पर केवल एक होमगार्ड द्वारा ही ड्यूटी दी जा रही है और ट्रैफिक पुलिस द्वारा एकाध चौक को छोड़कर किसी भी चौराहे पर यातायात संचालन के लिए अपने कार्य का निर्वाहन नहीं किया जा रहा है। यातायात व्यवस्था में लेफ्ट टर्न फ्री को लेकर संबंधित अधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन भी यातायात पुलिस द्वारा नहीं कराया जा रहा है। शहर में मनमाने ढंग से चल रही यातायात व्यवस्था एक चिंता का विषय है जिसके चलते राज्य की जनता को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यातायात व्यवस्था में टेंपो, विक्रम, बसों के मनमाने ढंग से यातायात के चलने में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा बेलगाम विक्रम चालकों और बस चालको को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन काफी सुस्त नजर आ रही है। आए दिन सभी रोड पर जनता को घंटों ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है। कई बार ऐसी स्थिति उत्पन हो जाती है की एंबुलेंस को भी निकलने का रास्ता चाहते हुए भी नहीं मिल पाता ।
जहां एक तरफ पुलिस प्रशासन के अधिकारियों द्वारा राज्य की पुलिस को हाई टेक बनाने के लिए सराहनीय कार्य किए जा रहे हैं, वही इसमें संबंधित अधिकारी द्वारा अपने कर्तव्यों की अनदेखी करके पुलिस की कार्य शैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

नवीन यादव की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here