जमशेदपुर: जमशेदपुर में आज उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी सूरज कुमार की अध्यक्षता में योजना समिति की बैठक आहूत किया गया

0
127
समाहरणालय सभागार, जमशेदपुर में आज उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी  सूरज कुमार की अध्यक्षता में योजना समिति की बैठक आहूत किया गया. उपायुक्त ने कहा कि बैठक का उद्देश्य योजना का चयन कर जल्द से जल्द क्रियान्वयन कराना है ताकि विकास की किरणें धरातल तक पहुंचे. उन्होने कहा कि योजनाओं के कार्यान्वयन से एक तरफ जहां कामगारों को रोजगार मिलेगा वहीं आवश्यक नागरिक सुविधायें भी बहाल होंगी. माननीय सांसद एवं माननीय विधायक की अनुशंसा तथा स्थानीयों नागरिकों के आवेदन के आधार पर तीनों नगर निकाय कार्यालय को प्राप्त आवेदनों को संकलित कर समिति के समक्ष रखा गया जिसपर आवश्यक विमर्श हुआ. उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन की प्राथमिकता वैसे योजनाओं के क्रियान्वयन पर होगी जिससे आम जनता सीधे तौर पर लाभान्वित हो सके.
मानगो नगर निगम से शहरी परिवहन व्यवस्था के 358 एवं नागरिक सुविधा के 265 योजना, जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति में शहरी परिवहन व्यवस्था तथा सिवरेज एवं ड्रेनेज के 548 तथा जुगसलाई नगर परिषद के 19 योजनाओं को समिति के समक्ष रखा गया साथ ही उपस्थित प्रतिनिधि मंडल से अन्य जो भी योजनाएं शामिल करानी हैं उसकी अनुशंसा तत्काल में भेजने का आग्रह किया गया ताकि लिस्ट में शामिल किया जा सके.
बैठक में जनप्रतिनिधियों में माननीय विधायक जुगसलाई श्री मंगल कालिन्दी,  माननीय सांसद के प्रतिनिधि, माननीय मंत्री सह विधायक जमशेदपुर पश्चिमी के प्रतिनिधिमंडल एवं माननीय विधायक जमशेदपुर पूर्वी के प्रतिनिधिमंडल तथा पदाधिकारियों में उप विकास आयुक्त  परमेश्वर भगत, अपर उपायुक्त प्रदीप प्रसाद, निदेशक डीआरडीए  सौरव कुमार सिन्हा, जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी  रविन्द्र गगरई, जुगसलाई नगर परिषद के प्रतिनिधि उपस्थित थे.(UNA)