जमशेदपुर: बीडीओ सह सीओ की अध्यक्षता में आंगनबाड़ी सेविकाओं की बैठक में टी.बी मरीजों, दिव्यांगों को चिन्हित करने के दिया गया निर्देश

0
10
मुसाबनी प्रखंड सभागार में आज प्रखंड विकास पदाधिकारी-सह-अंचलाधिकारी श्रीमती सीमा कुमारी ने  आंगनबाड़ी सेविकाओं के साथ बैठक किया। बैठक में सभी सेविकाओं को सूचित किया गया कि प्रखंड अन्तर्गत 119 दिव्यांगों का पेंशन लंबित है, ऐसे सभी दिव्यांगों का भौतिक सत्यापन करते हुए सूची बनाकर दो दिनों के अन्दर प्रतिवेदन प्रखंड कार्यालय में जमा करें ताकि उन्हें पेंशन योजना का लाभ दिया जा सके। साथ ही अन्य दिव्यांगों को भी चिन्हित करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा टी.बी मरीजों को भी चिन्हित कर उनकी सूची प्रखंड कार्यालय में समर्पित करने का निर्देश दिया गया ताकि उनके समुचित ईलाज हेतु आगे की प्रक्रिया की जा सके।
प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी ने कहा कि सितंबर माह में संचालित किए गए पोषण माह में लोगों की अच्छी भागीदारी रही, आगे भी आंगनबाड़ी के माध्यम से सभी सेविकाएं आम जनता को पौष्टिक आहार का सेवन नियमित करने के लिए प्रेरित करना सुनिश्चित करेंगी। गांवों में घर-घर घूमकर पोषाहार, स्वच्छता के संबंध में महिलाओं तथा बालक-बालिकाओं के बीच जागरूकता लाने का निर्देश दिया गया । बच्चों को कुपोषण से बचाव हेतु जागरूकता संबंधी कार्यक्रम चलाने का निदेश दिया गया।
बैठक में बाल विकास परियोजन पदाधिकारी तथा अन्य उपस्थित रहे।(UNA)