जमुआ प्रखंड के गोडो गांव का एक व्यक्ति रिम्स रांची मे कोरोना से मृत्यु

0
66
गिरिडीह
उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी के द्वारा जानकारी दी गई कि गिरिडीह जिला के जमुआ प्रखंड के गोडो गांव में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। जो कि सूरत, गुजरात से आए हुए थे। वह डायबिटीज तथा निमोनिया के मरीज थे। उनकी तबीयत खराब होने की वजह से दिनांक 24 मई को इलाज हेतु रांची गए थे। तथा मेडिका अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वहां से उन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया था। रिम्स अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई। कल सुबह उनके मृत शरीर को उनके पैतृक गांव लाया गया था। और दफनाने का कार्य भी किया जा चुका था। तत्पश्चात उनके रिपोर्ट्स के आधार पर सूचना मिली कि वे कोरोना संक्रमित है। इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित पाए जाने वाले व्यक्तियों से जुड़ी जानकारी और ट्रेसिंग प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अभी तक 30 सैंपल जांच हेतु कलेक्ट किए जा चुके हैं। इसके अलावा किसी के भी आने जाने पर संपूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही से जुड़ने वाले सभी मार्गों को पूरी तरह से बंद करते हुए प्रत्येक मार्ग पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गई है।
 उक्त गांव का उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा
 उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक के द्वारा उक्त गांव का निरीक्षण कर वस्तु स्थिति का जायजा लिया गया। इसके अलावा एहतियात के तौर पर गांव के चारों तरफ बैरिकेडिंग किया जा रहा है ताकि गांव के अंदर रह रहे बाकी लोग सुरक्षित रहे। वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरे गांव को सील कर दिया गया है। तथा संक्रमित गांव के नजदीकी गांव कंटेनमेंट जोन के रूप में चिन्हित किया गया है। इसके साथ ही उक्त गांव में लगातार साफ-सफाई, ब्लीचिंग व सैनिटाइजेशन का कार्य प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग व प्रखंड स्तर की टीम द्वारा लगातार माइकिंग के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि कोई भी ग्रामीण घबराए नहीं बल्कि सावधानी बरते और सतर्क रहें।
निरीक्षण के क्रम में जानकारी दी गई कि ग्रामीणों की सुरक्षा व सुविधा को देखते हुए गांव को पूरी तरह सील किया गया है। ऐसी परिस्थिति में किसी को भी भोजन या खाद्य सामग्री की किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। जिला प्रशासन की टीम द्वारा घर-घर राशन सामग्री पहुंचाया जाएगा। इसके अलावा निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि घरों में रहने के साथ ही सामाजिक दूरी का अनुपालन करें। तथा अति आवश्यक कार्य होने के पश्चात ही अपने घरों से बाहर निकले। जब भी घर से बाहर निकले मास्क का उपयोग अवश्य करें। तथा जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करें।