जम्मू, । भारतीय सेना से बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है।

2
200

जम्मू, । भारतीय सेना से बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में दम तोड़ते आतंकवाद को फिर से हवा देने के लिए पाकिस्तान इस ओर आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के आए दिन प्रयास कर रहा है। वहीं, सतर्क भारतीय जवान हर बार पाक मंसूबों को नाकाम बना रहे हैं।

आज सुबह एक बार फिर पाकिस्तान से भारतीय सीमा में की जा रही घुसपैठ की कोशिश को सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने नाकाम बना दिया है। यहीं नहीं, अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ का प्रयास कर रहे पाक घुसपैठिये को बीएसएफ जवानों ने सीमा पर ही ढेर कर दिया। फिलहाल घुसपैठिये की लाश जीरो लाइन से आगे लगभग 40 मीटर भारतीय क्षेत्र के अंदर पड़ी साफ दिख रही है।
घुसपैठ का यह प्रयास सांबा सेक्टर में सीमा से सटे चक फकीरा इलाके से किया जा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह 09.45 बजे के करीब पाकिस्तान की ओर से एक घुसपैठिया निरंतर भारतीय सीमा की ओर आ रहा था। जवानों ने उसे देख लिया। उसे वापस लौटने के लिए कई बार चेतावनी भी दी गई परंतु सभी चेतावनी को अनसुना करते हुए घुसपैठिया भारतीय सीमा के बिल्कुल नजदीक पहुंच गया।

बीएसएफ जवानों ने उसे अंतिम चेतावनी दी परंतु वह पीछे नहीं हटा। इसके बाद जवानों ने गोली मारकर उसे वहीं ढेर कर दिया। जवानों का कहना है कि घुसपैठिए का शव सीमा के नजदीक साफ दिख रहा है। पाकिस्तानी सैनिकों ने अभी तक उसका शव नहीं उठाया है।
वहीं, बीएसएफ अधिकारियों ने पाक घुसपैठिये को मार गिराने की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके सतर्क जवानों ने सांबा सेक्टर के बीओपी चक फकीरा के क्षेत्र में बीपी नंबर 64 के पास बाड़ की ओर भारतीय सीमा में घुसपैठ करने जा रहे एक पाक घुसपैठिया देखा। बार-बार चेतावनी के बावजूद घुसपैठिया पीछे नहीं हटा और बाड़ के आसपास ही संदिग्ध परिस्थितियों में घूमता रहा। जैसे ही उसने एक बार भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास किया उसे मार गिरा दिया गया। बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठिया जीरो लाइन पार कर लगभग 40 मीटर भारतीय क्षेत्र के अंदर घुस आया था।
आप को बता दें कि बीएसएफ जवानों ने इससे पहले इसी जगह 23 अगस्त 2020 को भी पाक घुसपैठिये को मार गिराया था। यही नहीं, कुछ हाल ही में इसी क्षेत्र में एक सुरंग भी मिली थी, जिसे आतंकवादियों की घुसपैठ के लिए बनाया गया था।

2 COMMENTS

  1. Howdy! Do you know if they make any plugins to help with SEO? I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but I’m not seeing very good results. If you know of any please share. Many thanks!

  2. I’m really enjoying the design and layout of your site. It’s a very easy on the eyes which makes it much more enjoyable for me to come here and visit more often. Did you hire out a developer to create your theme? Fantastic work!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here