जयपुर: लंबे समय से तबादलों का इंतजार कर रहे लोगों के लिए मंगलवार देर रात खुशखबरी सामने आई

0
57

लंबे समय से तबादलों का इंतजार कर रहे लोगों के लिए मंगलवार देर रात खुशखबरी सामने आई है। दरअसल एक साल पहले राज्य सरकार की ओर से लगाई तबादलों (Transfers) पर रोक को अब हटा दिया है। इस संबंध में प्रशासनिक सुधार विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी किया है। जिला परिषद और पंचायत समितियों के चुनाव से पहले हटाई गई रोक को लेकर राज्य सरकार की ओर से कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए जरूरी निर्देश भी दिए हैं।
भंवरी हत्याकांड मामला अदालत में पहुंचा अंतिम पड़ाव के ओर, मुलजिम बयान हुए पूरे
करना होगा ऑनलाइन आवेदन
उल्लेखनीय है कि प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से यह साफ कर दिया है कि तबादलों के लिए आवेदन ऑनलाइन ही करना होगा। कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि कोई भी तबादले का आवेदन के लिए कार्यालय नहीं आएगा। वहीं कोई भी विभाग ट्रांसफर के लिए चिट्ठी लेगा। वहीं आवेदनों में निर्वाचन आयोग द्वारा लागू आचार संहिता की पूरी पालना की जाएगी।
कोरोना संक्रमण हर उम्र के लोगों के फेफड़ो पर छोड़ सकता है लंबे समय तक असर , CM कोरोना संवाद में सामने आई बात , जानिए क्या कहा डॉक्टरों ने
सभी संस्थाओं के लिए लागू
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह आदेश सभी निगमों, मंडलों व स्वायत्तशासी संस्थाओं पर भी लागू होगा। बताया जा रहा है कि सभी विधायकों की फीडबैक बैठक में कांग्रेस के ज्यादातर विधायकों ने तबादलों पर लगी रोक को हटाने की मांग की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को देर रात अपने आवास पर मुख्य सचिव राजीव स्वरूप और प्रशासनिक सुधार विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अश्वनी भगत के साथ इस संबंध में बैठक भी की थी। इसके बाद तबादलों से लगी रोक हटाने को हरी झंडी दे दी गई है।(UNA)