जिलाधिकारी, डॉ0 निलेश रामचंद्र देवरे FIR दर्ज करने का आदेश दिया

0
18

बेतिया। पश्चिम चम्पारण के जिलाधिकारी, डॉ0 निलेश रामचंद्र देवरे कृतसंकल्प है कि किसी योजना में अनियमितता नहीं हो।अभी जो पेयजल एवं गली-नाली पक्कीकरण योजना में अनियमितता सामने आयी है, उसमें शामिल मुखिया, वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष/सचिव पर भादवि की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जिलाधिकारी, डॉ0 निलेश रामचंद्र देवरे द्वारा दिया गया है।

पेयजल एवं गली-नाली पक्कीकरण योजना में अनियमितता बरतने वाले मुखिया, वार्ड अध्यक्ष/सचिव एवं संवेदक पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया गया है।संबंधित पंचायत सचिवों पर विभागीय कार्रवाई करते हुए की जाएगी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।मुख्यमंत्री ग्रामीण पेजयल निश्चय योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण गली-नाली पक्कीकरण निश्चय योजना के क्रियान्वयन एवं अभिलेखों के संधारण में बरती गई अनियमितता के चलते मुखिया, वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष/सचिव पर भादवि की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जिलाधिकारी, डॉ0 निलेश रामचंद्र देवरे द्वारा दिया गया है।

उक्त योजनाओं के संचालन एवं अनुश्रवण कार्य असंतोषजनक रहने तथा अन्य अनियमितता के कारण रामनगर प्रखंड के सोनखर पंचायत के मुखिया, वार्ड नंबर-13 एवं 14 के वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष/सचिव के विरुद्ध थाना में वार्डवार अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। साथ ही मुखिया को पद से बर्खास्त करने हेतु आवश्यक कार्रवाई का निदेश भी दिया गया है। सोनखर पंचायत के पंचायत सचिव के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

वहीं इस अति महत्वपूर्ण योजना के क्रियान्वयन में अनियमितता बरतने के चलते मझौलिया प्रखंड अंतर्गत बखरिया पंचायत के वार्ड नंबर 10 के वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष/सचिव के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। वहीं बखरिया पंचायत के मुखिया को पद से बर्खास्त करने तथा पंचायत सचिव के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने का भी निदेश दिया गया है।

आलोक कुमार