जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में 80 खिलाड़ियों ने लिया भाग

1
40

UNA NEWS
सतीश बंसल, सिरसा संवाददाता।

जिला कुश्ती संघ सिरसा द्वारा जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमे जिले भर के 80 खिलाड़ी ने हिस्सा लिया। जिला कुश्ती संघ के सचिव जितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता में पहले स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को 12 से 14 अगस्त तक होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। कुश्ती खिलाड़ियों को जरूरतों का अवलोकन कर मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा। इससे पहले दूसरे जिलों के मुकाबले सिरसा के पहलवानों को राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में कम अवसर मिल रहे थे, मगर अब सिरसा के पहलवानों को पहले से अधिक अवसर मुहैया कराए जाएंगे।

अध्यक्ष प्रो.सुरेंद्र सिंह कुंडू ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। कुश्ती कोच लखविंद्र सिंह, पूनम व डॉ.राजेश चिकारा ने बतौर निर्णायक मंडल की भूमिका अदा की।

इस अवसर पर पीटीआई चरणजीत सिंह व डीपी कृष्ण ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ओलंपिक संघ हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र कंबोज ने कहा है कि जिले में पहले से बनी कुश्ती अकादमी व अखाड़ों के छोटे एवं बड़े पहलवानों का डाटा तैयार किया जा रहा है, जिससे खिलाड़ियों को उनके स्तर के हिसाब से विशेष प्रशिक्षण व दूसरी सुविधाएं प्रदान करवाई जा सके। उनकी नव नियुक्ति हुई है जिसके लिए वे प्रदेशाध्यक्ष रोहताश नांदल व उपाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान का आभार रहेंगे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here