जीटीबी अस्पताल में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस।

0
9
जीटीबी हॉस्पिटल में योग दिवस पर कार्यक्रम का दृश्य

UNA NEWS
DELHI BUREAU

जीटीबी अस्पताल में 21 जून 2022 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। चिकित्सा निदेशक डॉ सुभाष गिरी ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया और इसकी शुरुआत सरस्वती वंदना और राष्ट्रगान के साथ हुई। भारतीय योग संस्थान योग प्रशिक्षकों ने जी.टी.बी.अस्पताल के कर्मचारियों के लिए योग सत्र का आयोजन किया। डॉ. सुभाष गिरी ने कहा, “योग साधना है और यह न केवल मानसिक शांति और शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में सहायक है, बल्कि यह आत्मज्ञान में भी फायदेमंद है। यह हमें परमात्मा से जोड़ता है और आंतरिक शांति प्राप्त करने में हमारी मदद करता है।” योग सत्र में कई वरिष्ठ डॉक्टर, नर्सिंग अधीक्षक, नर्सिंग अधिकारी, प्रशासनिक कर्मचारी, नर्सिंग छात्र, नर्सिंग अर्दली और सुरक्षा गार्ड शामिल हुए।
भारतीय योग संस्थान के श्री विनोद ने योग आसनों के सकारात्मक प्रभावों पर बात की और इसके स्वास्थ्य लाभों पर जोर दिया।

“केवल आसनों का अभ्यास ही महत्वपूर्ण नहीं है, शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से प्राणायाम के साथ इसका अभ्यास किया जाना चाहिए।” भारतीय योग संस्थान के श्री देवेंद्र गिरि ने कहा।
एक सुखी और स्वस्थ जीवन के लिए योग को ध्यान में रखने के उद्देश्य से सभी कर्मचारियों को प्रोत्साहन के साथ एमओ आई / सी कायाकल्प डॉ प्रतिमा द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ।