जैसलमेर. मानसून (Monsoon) की मेहरबानी से इन दिनों राजस्थान का कोना-कोना भीग रहा है. अममून बारिश से वंचित रहने वाला पश्चिमी राजस्थान का जैसलमेर भी इस बार तर-बतर हो गया

0
186
जैसलमेर. मानसून (Monsoon) की मेहरबानी से इन दिनों राजस्थान का कोना-कोना भीग रहा है. अममून बारिश से वंचित रहने वाला पश्चिमी राजस्थान का जैसलमेर भी इस बार तर-बतर हो गया. भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India-Pakistan border) पर स्थित इस जिले में रविवार रात से सोमवार दोपहर तक इंद्रदेव पूरी तरह से मेहरबान रहे. इस अवधि में गोल्डन सिटी जैसलमेर में पांच इंच बारिश हुई. मौसम विभाग और स्थानीय लोगों के मुताबिक जैसलमेर ने बरसों बाद ऐसी बारिश देखी है.
मौसम विभाग के अनुसार, रविवार और सोमवार को जैसलमेर में 5 इंच बरसात दर्ज की गई है. जैसलमेर में रविवार रात को बदरा बरसने शुरू हुए थे. रातभर रुक-रुक कर बारिश होती रही. सोमवार सुबह होने के साथ ही फिर तेज बरसात शुरू हो गई. यह बाद में दोपहर तक जारी रही. मौसम विभाग के अनुसार जैसलमेर में सोमवार को 68.6 एमएम बारिश दर्ज की गई. सोमवार को जिलेभर में मानसून सक्रिय रहा. शहर के साथ ही ग्रामीण अंचलों में भी सुबह से ही रिमझिम बरसात दोपहर तक चलती रही. इससे बरसों से प्यासे धोरे ने जमकर पानी पीया.