जौनपुर में विश्व एड्स दिवस पर एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

0
27

जौनपुर, जन शिक्षण संस्थान जौनपुर द्वारा मुख्यालय पर विश्व एड्स दिवस पर एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि डॉक्टर विजय श्रीवास्तव रहे। मुख्य अतिथि डॉ विजय श्रीवास्तव ने अपने सम्बोधन में कहा की एड्स एक जानलेवा बीमारी हैं इसकी जानकारी ही इसका बचाव हैं। एड्स का पहला रोगी भारत में 1986 में पाया गया था। आज हमारे देश में कई लाख रोगी एड्स रोग से ग्रसित हैं, जोकि जीवन और मृत्यु से संघर्ष कर रहे हैं।
कार्यक्रम अधिकारी अवधेश श्रीवास्तव् ने संस्थान की गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा की एड्स एक HIV वायरस जनित रोग हैं जैसे हम लोग इस समय कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं और बचाव कर रहे हैं वैसे ही एड्स के वायरस से बचाव करने की जरुरत हैं। कोरोना वायरस की तरह एड्स वायरस का भी कोई इलाज नहीं हैं। कार्यक्रम में ब्यूटिशियन प्रशिक्षिका साधना श्रीवास्तव ने एड्स से बचाव के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दीया । सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद कार्यक्रम अधिकारी रजनीश प्रताप सिंह ने दिया।
कार्यक्रम का सफल सञ्चालन सहायक कार्यक्रम अधिकारी विनोद मिश्रा ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कंप्यूटर ऑपरेटर जीतेन्द्र कुमार विश्वकर्मा व् मुख्यालय पर चल रहे सिलाई एवं ब्यूटिशियन की प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

जौनपुर से रवीद्र मिश्र की रिपोर्ट